मानवता हुई शर्मसार, छेड़छाड़ से त्रस्त मूक.बधिर युवती ने इशारों में बयां की दास्तां, दबोचा गया शोहदा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी के मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सोमवार को प्रकाश में आया। एक दिव्यांग मूक बधिर युवती को मोहल्ले में रहने वाला शोहदा परेशान कर रहा था। वह उससे अश्लील इशारे करता और छेड़छाड़ करता। युवती के परिवारीजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित शोहदे को गिरफ्तार कर लिया है। इशारों से धमकाता शोहदा….

मामला इंदिरानगर थाना क्षेत्र के खुर्रमनगर इलाके का है। यहां की 24 वर्षीय युवती परिवार के साथ रहती है। पुलिस के मुताबिक, युवती चलने, बोलने और सुनने में असमर्थ है। रोजाना परिवारीजन उसे घर के बाहर कुर्सी पर बैठा देते। आरोप है कि इस बीच मुहल्‍ले में रहने वाला मोनिस निकलता और उससे अश्लील इशारे कर छेड़छाड़ करता। युवती के नाराज होने पर उसे इशारों से धमकाता और फिर भाग जाता। यह हरकत वह कई महीनों से कर रहा था। युवती शोहदे की हरकतों से त्रस्त हो चुकी थी।

ऐसे हटा शोहदे की करतूत से पर्दा सोमवार सुबह युवती के परिवारजन उसे रोजाना की तरह बाहर बैठा रहे थे तो वह जाने के लिए तैयार नहीं हुई। घर वालों ने उसे सहमा देखकर पूछताछ की तो बोलने और सुनने में असमर्थ युवती रोने लगी। उसने इशारों से सारी पीड़ा बयां की तो घर वाले सन्न रह गए। परिवार के लोगों ने पड़ोस में रहने वाली सुमिता रावत को पूरी बात बताई। सुमिता रावत ने थाने में शिकायत की। इसके बाद मंगलवार सुबह युवती को घर के बाहर बैठाया गया। शोहदा जब घर के आस पास से गुजरा तो युवती के इशारा करने पर लोगों ने उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद शोहदे को पीटा और पुलिस के सिपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर इंदिरानगर ने बताया कि आरोपित मोसिन को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!