Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस लापता फैक्ट्री मालिक का पेड़ से लटकता मिला शव, पत्‍नी की गुहार पर पुलिस ने कहा था. खुद करो तलाश…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी लखनऊ स्‍थि‍त सरोजनीनगर में दारोगा खेड़ा नहर के पास रविवार को एक लापता फैक्ट्री मालिक अविनाश सिंह का शव पेड़ से लटका मिला। शव मफलर के सहारे लटका था। आशंका जताई जा रही है कि अविनाश सिंह की हत्या की गई है। पुलिस हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी हुई है। पीजीआइ थाने में अविनाश की गुमशुदगी दर्ज थी। इंस्पेक्टर पीजीआइ आशीष कुमार द्विवेदी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सभी बिंदुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है।

पीजीआइ थाने की पुलिस बोली. खुद करो पति की तलाश

दरअसल मूलरूप से सोनभद्र जिले के ओबरा निवासी अविनाश सिंह यहां परिवार के साथ वृंदावन योजना सेक्टर चार में रहते थे। अविनाश सरोजनीनगर स्थित अमौसी औद्योगिक क्षेत्र में नेक्स्ट जेन फूड प्रोडक्ट के नाम से नमकीन की फैक्ट्री चलाते थे। अविनाश की पत्नी निधि कटियार के मुताबिकए अविनाश रोज की तरह अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से शनिवार सुबह करीब आठ बजे घर से फैक्ट्री गए थे। शाम करीब 6ः15 बजे अविनाश ने फोन कर फैक्ट्री से घर के लिए निकलने की बात बताई थी। शनिवार रात आठ बजे तक अविनाश घर नहीं पहुंचे। निधि का कहना है कि देर होने पर उन्होंने अविनाश को फोन किया। लेकिन दोनों नंबर बंद जा रहे थे। काफी प्रयास के बावजूद जब संपर्क नहीं हुआ तो निधि को अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने घरवालों को इसकी जानकारी दी। परिवारजन ने अविनाश की खोजबीन शुरू की, लेकिन देर रात कुछ पता नहीं चला। इसके बाद घरवालों ने पीजीआइ थाने में अविनाश की गुमशुदगी दर्ज कराई। आरोप है कि पीजीआइ थाने की पुलिस ने खुद से खोजबीन करने की बात कही और कोई कार्रवाई नहीं की।

मफलर के सहारे लटकता मिला पति का शव रविवार को दारोगाखेड़ा नहर किनारे से फैक्ट्री के मजदूर काम पर जा रहे थे। तभी उन्होंने जंगल में शीशम के पेड़ से मफलर के सहारे एक युवक का शव लटकता देखा। पेड़ पर शव लटका देख वहां लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद कुछ मजदूरों ने शव की शिनाख्त फैक्ट्री मालिक अविनाश सिंह के रूप में की। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो करीब 50 मीटर दूर अविनाश की कार खड़ी मिली। एडीसीपी पूर्वी सैयद मोहम्मद कासिम व एसीपी कृष्णा नगर हरीश भदौरिया के अलावा पीजीआइ थाने की पुलिस ने डॉग स्क्वाड व फिंगरप्रिंट विशेषज्ञों की मदद से पड़ताल शुरू की। इस दौरान डॉग स्क्वाड 200 मीटर दूर से वापस लौट आया। फॉरेंसिक टीम ने अविनाश की कार, शव और घटनास्थल के आसपास साक्ष्य संकलन किए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *