गांधी जी के शहादत दिवस पर आश्रम मोड़ पर व्यापारियो और समाज सेवियों ने किया श्रमदान

सोनभद्र, म्योरपुर से संदीप अग्रहरि की रिपोर्ट

म्योरपुर ब्लॉक के खैराही स्थित आश्रम मोड़ पर शनिवार की सुबह स्थानीय व्यपारियो और आश्रम कार्यकर्ताओ ने आश्रम के अध्यक्ष पंडित अजय शेखर के नेतृत्व में गोविंन्द बल्लभ पंत चौराहा और बाजार प्रांगण में श्रमदान कर झाड़ू लगाया और स्वच्छता का संदेश दिया वही बनवासी सेवा आश्रम के शिक्षा निकेतन के छात्रों और शिक्षकों ने मौन जुलूस निकाल कर गांधी को याद किया।

शेखर ने कहा कि आज के कथित विकास और भोगवादी संस्कृति से निराश दुनिया के लिए गांधी के कार्य और विचार ही नई दिशा और राह दिखा रही है।दुनिया के युवा निराश है और वे गांधी के बिचारो को पढ़ रहे है समझने लगे है कि आगे का समाज अगर मानवतावादी बनाना है तो गांधी विचार से ही संभव है।

शाम को आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा मे गांधी के प्रिय भजन वैष्णव जन तो तेने कहिए जो पीर पराई जानें रे गाया गया। साथ ही गणतंत्र दिवस पर देश को शर्मसार करने वाली घटना की निंदा करते हुए जांच की मांग की गई वही किसानों के मांग का समर्थन भी किया गया।

शेखर विमल भाई ने कहा कि देश की गरिमा अखण्डता के साथ खिलवाड़ नही होना चाहिए । इसके अलावा आश्रम केंद्र बकुलिया ,बभनी मनबसा में भी सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया।

मौके पर जगतनारायण अग्रहरी, इमाम बक्श, हाजी, दिनेश जायसवाल, गोविंन्द, राजनारायण, बबलू, शिवनारायण, पूजा विश्वकर्मा, लालजी, नीरा बहन शिवनारायण, कृष्णा, इंदुबाला लालमन विजय कुमार कनौजिया, सीता राम, शिवशरण, सिंह, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!