Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

विद्यालय के छात्र छात्राओं को दिलाई गई सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ……..माह का हुआ आगाज 

डी ए वी रिहंद में किया गया सड़क सुरक्षा माह का आगाज

रिपोर्ट– विशाल गुप्ता 

बीजपुर (सोनभद्र)।।

स्थानीय रिहंद परियोजना स्थित डी ए वी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को सड़क सुरक्षा माह का आगाज़ किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में एन टी पी सी के सुरक्षा विभाग के प्रबंधक मुकेश कुमार ने शिरकत करते हुए विद्यालय के छात्र छत्राओं को सड़क सुरक्षा के नियमो का पाठ पढ़ाया ।छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों ने करतल ध्वनि से मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

अपने स्वागत संबोधन में प्राचार्य ने मुख्य अतिथि को आश्वस्त किया कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने में विद्यालय परिवार हमेशा अग्रसर रहेगा तथा समाज में जागरूकता लाने के लिए भी भरपूर प्रयास करेगा।


मुख्य अतिथि ने छात्रों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए बताया कि सड़क हादसों में लगभग डेढ़ लाख लोगों की मौत प्रत्येक वर्ष हो जाती है। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन यदि सही ढंग से किया जाय तो इन हादसों को बहुत हद तक कम किया जा सकता है।
उन्होंने छात्रों को विशेष रूप सलाह दिया कि हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें।
इसके पश्चात कक्षा नौवीं की छात्रा अंशिका मिश्रा ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ दिलाया।

धन्यवाद ज्ञापन के दौरान प्राचार्य राजकुमार ने कहा कि अनुशासन हीं व्यक्ति के साथ देश को महान बनाता है। यदि हम सभी अनुशासित होकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें तो अवश्य हीं इन हादसों को रोका जा सकता है।


इस अवसर पर डॉ आर के झा, डा राजेश श्रीवास्तव, डा डी लाल, मनोज पाण्डेय, डी सी शुक्ला, सौरभ कुमार, नरेश जायसवाल, प्रभा सिंह,अनन्त मोहन सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।।उक्त कार्यक्रम में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी का विशेष ख्याल रखा गया ।।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *