हुआ आयोजन,पदचिन्हों पर चलने को किया गया प्रेरित…….युवाओं को जीवन मे अनुशासन, कार्य के प्रति ध्यान देकर राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहिए— डाक्टर हरीलाल

राष्ट्रीय युवा दिवस का हुआ आयोजन
युवाओं को स्वामी विवेकानंद के पदचिन्हों पर चलने को किया गया प्रेरित

रिपोर्ट– मुन्ना यादव
मऊ , पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

सनातन संस्कृति के संवाहक एवम आध्यत्म चेतना के महान नायक स्वामी विवेकानंद के जन्मतिथि पर आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर , एनसीसी के 92वी बटालियन के कमांडिंग आफिसर सुगन्ध शर्मा के आदेशानुसार राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया ।

 

इस कार्यक्रम का आयोजन एवम संचालन कैप्टन डॉक्टर बाबूलाल यादव ने किया ,उन्होंने इस अवसर पर कैडट्स को अपने जीवन में नैतिकता, स्वावलंबन और उनके बताए गए जीवनपरख मुल्यों को आत्मसात कर चलने को प्रेरित किया ।

शारीरिक शिक्षा विभाग से डॉक्टर हरिलाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं को जीवन मे अनुशासन, कार्य के प्रति निष्ठा और नैतिक आचरण पर ध्यान देकर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए आगे आने का आह्वान किया ।

डीसीएसके पीजी कालेज में आयोजित इस परिचर्चा को राजनीति विज्ञान संकाय के डाक्टर जंगबहादुर प्रजापति, भूगोल विभाग से सिधारी सिंह यादव और डॉक्टर बृजेश ने छात्रों को उक्त विषय पर परिचर्चा कर स्वामी विवेकानंद जीवनवृत्त को छात्रों के समक्ष रखा। जिससे छात्रों में वैचारिक रूप से ज्ञानवर्द्धन हुआ।

यह परिचर्चा छात्रों को स्वामी विवेकानंद जी के सम्पूर्ण जीवन और उसके महत्वपूर्ण अंश छात्रों के बीच में रखकर उसका अनुसरण करने को प्रेरित किया,जिससे छात्रों में वैचारिक रूप से ज्ञानवर्धन हुआ ।इस अवसर पर एनसीसी कैडट्स एवम अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *