Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पर्स से चोरी कर रखती थीं चूरन वाले नोट, बैंक से ही तैयार होता था अगला शिकार; पकड़े जाने पर अपनाती ये फॉर्मूला

सरधना। थाना पुलिस ने बुधवार को शहीद द्वार के पास से दो शातिर महिलाओं को पकड़ लिया। उक्त महिला रास्ते में चलती महिलाओं के पर्स से रुपये चोरी कर उसमें नकली नोट रख देती थीं। दोनों महिलाओं की पहचान मध्यप्रदेश के जिला राजगढ गांव गुलखेड़ी के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपित महिलाओं ने बागपत जिले के बड़ौत में भी बैंक से रुपये निकाल आ रही महिला से भी डेढ़ लाख रुपये की चोरी की थी, जिसमें वह वांछित चल रही थी।

इसके साथ ही राजगढ़ में बच्चों को पकड़कर आरोपित महिला पर भीख मंगवाने का आरोप है। प्रभारी निरीक्षक प्रताप सिंह ने बताया कि बुधवार को कस्बे की देवी मंदिर निवासी जनेश पत्नी जयभगवान बैंक से रुपये निकालकर ला रही थी। जब वह मोहल्ला गांधीनगर पर शहीद द्वार के पास पहुंचीं, तो दो महिलाओं ने उसके पर्स से दस हजार रुपये निकाल लिए।

जनेश को शक हुआ और दोनों महिलाओं को पकड़कर शोर मचा दिया। तभी पुलिस भी पहुंच गई। इस दौरान महिलाओं के पास से तलाशी में दस हजार रुपये व चूरन वाले नकली दो सौ रुपये के सौ नोट की गड्डी बरामद की। आरोपित महिलाओं की पहचान मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ गांव गुलखेड़ी निवासी सपना पत्नी महेश व जिला राजगढ़ कडिया निवासी रिया पुत्री राजेश भानेरिया के रूप में हुई। अगले दिन पुलिस ने पूछताछ कर दोनों महिलाओं को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया।

गैंग में मुखिया थी सपना, बैंक से करती थी महिलाओं का पीछा

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गैंग में मुखिया सपना थीं। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे बैंकों में जाकर नगदी निकालने वाली महिलाओं पर नजर रखती थी। इसके बाद मौका देखकर पर्स काटकर रुपये निकालकर नकली नोट रख देती थी। अगर पकड़े जाते थे। इसके बाद चूरन वाले ही नोट सौंपकर भीड़ का सहारा लेकर फरार हो जाती थी। वहीं, आरोपित महिलाओं ने पूछताछ में अपना स्थानीय पता मेरठ कैंट स्टेशन का बताया है।

बड़ौत में महिलाओं ने चोरी किए थे डेढ़ लाख

बताया गया कि बागपत जिले के थाना बिनौली के गांव बुढेडा निवासी बलीराम पुत्र विशाल अपने भतीजे रामपाल के साथ बड़ौत में स्थित एक बैंक से दो लाख रुपये निकालने गए थे। जब वह रुपये निकालकर बैंक के गेट पर पहुंचे थे। उसी दौरान आरोपित महिलाओं ने बैग से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए थे। यह पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *