Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगाजीपुर

मुख्तार की मौत की होगी न्यायिक जांच, बेटे की पेरोल के लिए कोर्ट पहुंचा परिवार

बांदा जेल में बंद पूरब के माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात हार्ट अटैक (कार्डियक अरेस्ट) से मौत हो गई। मुख्तार की मौत के बाद पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

लाइव अपडेट

पूरे राज्य में शांति कायम है: ADG

उत्तर प्रदेश के ADG कानून एवं व्यवस्था, अमिताभ यश ने कहा, “आज ‘जुम्मे की नमाज’ और कल बांदा जेल में हुई घटना को देखते हुए पूरे राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया गया था। कई जिलों में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। सभी को शांति बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। पूरे राज्य में शांति कायम है। कुछ जगहों पर अभी भी नमाज चल रही है, इसलिए सतर्कता बरती जा रही है। कहीं कोई समस्या नहीं है।”

DM को फैसला करना है: उमर अंसारी

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बताया कि “हमने लिखित में दिया है कि दिल्ली AIIMS के डॉक्टरों से पपोस्टमार्टम करवाया जाए। हमें यहां की चिकित्सा प्रणाली और शासन-प्रशासन पर विश्वास नहीं है। पंचनामे की सारी चीजें हो गई हैं। DM को फैसला करना है।

न्यायिक अभिरक्षा में किसी की भी मृत्यु होना एक गंभीर विषय’

कार्डियक अरेस्ट के बाद मुख्तार अंसारी की मौत पर उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विक्रम सिंह ने कहा, “न्यायिक अभिरक्षा में यदि किसी की भी मृत्यु होती है तो ये एक गंभीर विषय है और उसके बारे में एक प्रक्रिया बनी हुई है… जब मुख्तार अंसारी पंजाब से उत्तर प्रदेश…

02:04 PM, 29-MAR-2024

दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए पिता का पोस्टमॉर्टम

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए। अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।

मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश

माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि बांदा जेल में दोपहर के खाने में जहर दिया गया। शासन प्रशासन उसकी हत्या कराना चाहता था। जिसके बाद अब मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा मुख्तार का परिवार

कासगंज जेल में बंद बाहुबली विधायक अब्बास की पत्नी निकहत ने ससुर मुख्तार की मौत से एक दिन पहले अपने पति से मुलाकात की थी। करीब तीस मिनट तक दोनों की बात हुई। उधर जब मुख्तार की मौत की खबर मिली तो उनका पूरा परिवार अब्बास की पैरोल के लिए इलाहबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *