Friday, May 10, 2024
बिहार

पेपर लीक के बाद बीपीएससी का बड़ा फैसला, तीसरे तरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा रद्द

 पटना। BPSC TRE 3.0 Cancelled बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने पेपर लीक के आरोपों के बाद 15 मार्च को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 (TRE 3.0) रद्द कर दी है। इसके संबंध में बिहार लोक सेवा आयोग ने नोटिस भी जारी कर दिया है।

बीपीएससी लिखा कि आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) द्वारा लिखित सूचना दी गई है कि 15 मार्च को दो पालियों में ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्न-पत्र परीक्षा के पूर्व ही संगठित गिरोह के पास पहुंच गए थे। आर्थिक अपराध इकाई द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर अग्रतर अनुसंधान एवम् विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने पेपर लीक के आरोपों के बाद 15 मार्च को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 (TRE 3.0) रद्द कर दी है। pic.twitter.com/cUwmeFRrpe

नोटिस में आगे लिखा है कि पेपर लीक मामले में बीपीएससी ने ईओयू से मानक साक्ष्य की मांग की गई थी। इसके बाद ईओयू ने पत्राचार के माध्यम से सूचना दिया गया कि अनुसंधान के क्रम में किसी भी प्रकार की सूचना व मुहरबंद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किसी कार्यालय या इकाई के साथ नियमानुसार साझा नहीं किया जा सकता है।

बीपीएससी ने नोटिस में लिखा कि जांच के बाद अभ्यर्थियों के व्यापक हित को देखते हुये, कदाचार मुक्त एवम् पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं को आयोजित करने की आयोग की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए 15 मार्च को ली गई दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द किया जाता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *