Tuesday, May 21, 2024
बिहार

स्वतंत्रता दिवस के दिन पवन सिंह के भोजपुरी गाने पर थिरक रहे थे होमगार्ड, हो गया वीडियो वायरल, बैठी जांच……

बक्सर। इंटरनेट मीडिया पर होमगार्ड का एक वीडियो तेजी से प्रसारित हो रहा है। इसमें वर्दी पहने कुछ होमगार्ड भोजपुरी गाने …..कईले बा कमाल तोहार लाल घाघरा…..पर नृत्य कर रहे हैं। यह वीडियो स्वतंत्रता दिवस के दिन ध्वजारोहण के बाद फायर ब्रिगेड कार्यालय का बताया जा रहा है।

गोद में बच्चा लेकर नाच रहे लोग

इस वीडियो में कुछ पुरुष और महिला होमगार्ड नाचती दिख रही हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी की नियुक्ति हाल में ही हुई है। इनमें एक होमगार्ड की गोद में छोटा बच्चा भी है। इस वीडियो के इंटरनेट पर प्रसारित होने के बाद लोगों ने अलग.अलग तरह की टिप्पणियां की हैं।

इंटरनेट प्लेटफार्म ….एक्स….पहले का ट्विटर पर गुलशन यादव ने लिखा है कि भोजपुरी गाना सुनना कोई अपराध है क्या/काली मंडल का कहना है कि अगर खुशी मनाने के लिए कोई अपनी भाषा के गाने बजा रहा है। तो इसमें किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

स्वतंत्रता दिवस पर ऐसा व्यवहार सही नहीं

व्योम ने लिखा है कि क्या वर्दी वाले इंसान नहीं होते, उनमें भावनाएं नहीं होतीं/वहीं अंजलि सिंह ने लिखा है कि स्वतंत्रता दिवस पर इस तरह का गाना नहीं बजाना चाहिए था।

के सर्वोत्तम ने लिखा है कि स्वतंत्रता दिवस एक कार्यक्रम भर नहीं, देशप्रेम, समर्पण और एकता का प्रतीक है। बलिदानियों के त्याग को याद करने का मौका है। ऐसे मौके पर यह उचित नहीं है। राजीव रंजन ने लिखा है कि गाना बन गया तो सारे लोग सुनते हैं। पुलिसवाले सुनें तो कौन सा जुर्म हो गया।

अचानक चेंज हुआ गाना

इधर जिला फायर अधिकारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि अपने कार्यालय पर ध्वजारोहण के बाद वे होमगार्ड समादेष्टा कार्यालय चले गए थे। वीडियो की सूचना मिलने पर उन्होंने जांच की तो सिपाहियों ने बताया कि उस समय वे यूट्यूब पर देशभक्ति गाने बजाते हुए डांस कर रहे थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *