Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली डीएम का आदेश बिना परमिशन के नहीं होगा कोई भी आयोजन,, एसपी ने चेताया….इतने बजे के बाद नहीं बजेगा डीजे, सोशल मीडिया पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा, जाना होगा जेल

जिलाधिकारी निखिल टी.फुंडे और पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार द्वारा शिविर पुलिस लाइन चन्दौली में की गई पीस कमेटी की बैठक

बिना परमिशन के नहीं होगा कोई भी आयोजन* जिलाधिकारी

आदर्श आचार सहिंता के लागू नियमों का अनुपालन हो सुनिश्चित

आगामी त्यौहार को लेकर पीस कमेटी की बैठक संपन्न, रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर रोक

आगामी त्यौहार व लोकतंत्र के पर्व को लेकर सोशल मीडिया पर रहेगा चन्दौली पुलिस का कड़ा पहरा, असाम्प्रदायिक व भ्रामक पोस्ट करने वाले जायेंगे जेल

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

जिलाधिकारी निखिल टी.फुंडे और पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के नेतृत्व में शिविर पुलिस लाइन चन्दौली  में पीस कमेटी की बैठक हुई। जिसमें साफ-सफाई से लेकर शांतिव्यवस्था कायम करने की अपील की गई। 

जिलाधिकारी निखिल टी.फुंडे ने बताया कि आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत अनिवार्य रुप से पालन किया जाना है। अगर कोई अराजकतत्व अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा, उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि त्यौहारों को प्रेम और सौहार्द के साथ मनाना चाहिए। इससे समाज में सद्भाव और शांति कायम रहती है। अगर कोई भी अवांछनीय तत्व अराजकता फैलाने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी।

शिविर पुलिस लाइन चन्दौली में आने वाले होली के त्योहार और चल रहे रमजान को लेकर पीस कमेटी की बैठक की गई।

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे द्वारा पीस कमेटी की अध्यक्षता करते हुए लोगों से आने वाले विभिन्न त्योहारों के साथ लोकतंत्र के पर्व चुनाव को सौहार्दपूर्वक मनाने की अपील की और कहा लोकतंत्र के पर्व लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा जिसे शांति व सौहार्द के साथ मनाना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपने आस-पास होने वाली छोटी-छोटी घटनाओं पर नजर रखने तथा उसके बारे में अधिकारियों को सूचित करने की बात कहीं, साथ ही सोशल मीडिया पर होने वाली पोस्टों से सावधान रहने की अपील करते हुए चेतावनी दी अगर किसी ने भी सोशल मीडिया पर सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट की तो उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जाएगा ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रखी जायेगी। सोशल मीडिया पर खबरों की पुष्टि के बगैर ही आप किसी भी प्रकार की खबर को आगे भेजने से पहले उसकी पुष्टि कर ले सत्य है या नही। यदि किसी भी व्यक्ति की संलिप्तता भ्रामक खबर को फैलाने के लिए पायी जाती है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। असमाजिक और अराजक तत्वों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबर को फैलाने से बचे। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार सहिंता लागू की गई है जिसका अनुपालन अनिवार्य रुप से किया जाना है।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी न्याययिक, अपर पुलिस अधीक्षक सदर , समस्त उपजिलाधिकारीगण/ समस्त क्षेत्राधिकारी सहित तमाम अधिकारीगण मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *