Monday, May 6, 2024
नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के राज्यसभा सांसद ने दिया इस्तीफा, इस बात से चल रहे थे नाराज

भोपाल। आज लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने वाला है और इससे कुछ घंटों पहले ही भाजपा के एक नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप ने शनिवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया से खुश नहीं हैं।

सिंह ने शनिवार सुबह x (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में अपना इस्तीफा पत्र शेयर किया है। उन्होंने नड्डा को संबोधित करते हुए पत्र में कहा, ‘मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।’ हालांकि, उन्होंने पत्र में अपने इस्तीफे के पीछे किसी कारण का जिक्र नहीं किया है।

BJP Rajya Sabha MP Ajay Pratap Singh resigns from the party. pic.twitter.com/W26tD0CA11— ANI (@ANI) March 16, 2024

इस बात से चल रहे नाराज

सिंह को मार्च 2018 में भाजपा द्वारा संसद के उच्च सदन के लिए नामित किया गया था। राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त होगा। उन्हें पार्टी द्वारा दोबारा नामित नहीं किया गया था। पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया पर नाराजगी व्यक्त की। हालांकि, वह सीधी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन भाजपा ने वहां से राजेश मिश्रा को मैदान में उतारा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *