Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

महिला अधिकारी को संभलकर रहना होगा नहीं तो…’, घूंघट में अस्‍पताल पहुंचीं SDM के एक्‍शन पर अखि‍लेश ने क्‍यों कही ये बात?

नई द‍िल्‍ली। फ‍िरोजाबाद में एडीएम सदर कृति राज और उनके अस्‍पताल में औचक न‍िरीक्षण की हर तरफ चर्चा हो रही है। एसडीएम ने घूंघट में अस्‍पताल पहुंचकर ज‍िस तरह न‍िरीक्षण क‍िया, उससे अस्‍पताल में हड़कंप मच गया। एसडीएम सदर कृति राज के वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गए हैं। ये वीड‍ियो अब सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव शेयर क‍िया है और इसके साथ ही प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और सरकार पर न‍िशाना साधा है।

अखि‍लेश यादव ने एक्‍स पर ल‍िखा, ”स्वयं घूंघट में जाकर, उप्र की चिकित्सा व्यवस्था पर पड़ा परदा उठाकर सच्चाई दिखाने वाली साहसी महिला अधिकारी को संभलकर रहना होगा नहीं तो इस डॉक्टर-दवाई के बिना चलनेवाली उप्र की बीमारू चिकित्सा व्यवस्था के गोरखधंधे के खुलासे से शर्मसार हुई भाजपा सरकार कहीं ज्ञानवर्धन के बहाने उनको अध्ययन हेतु विदेश ही न भेज दे। सुना है इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य मंत्री जी ‘अस्वस्थ-अवस्था’ में हैं। अब Expiry Date की दवाई से रोगी को ठीक करने की जुमांटी (जुमला+गारंटी) देने वाली भाजपा सरकार की भी Expiry Date निकट आ गई है।”

एसडीएम ने कहा- सब पर करेंगे कार्रवाई

बता दें, मरीजों को होने वाली असुविधाओं के संबंध में कई शिकायतें मिलने के बाद, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट सदर कृति राज ने फिरोजाबाद में एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया था। वह घूंघट में अस्‍पताल पहुंची थीं। कृति राज ने कहा, “दीदा माई स्वास्थ्य केंद्र के संबंध में मुझे शिकायत मिली थी कि कुत्ते के काटने के बाद लोग वहां पर इंजेक्शन लगाने के लिए सुबह 10 बजे से इंतजार कर रहे थे, लेकिन डॉक्टर वहां मौजूद नहीं थे। मैं वहां गुमनाम रूप से घूंघट में गई थी, डॉक्टर का व्यवहार उचित नहीं था। दवाओं का स्टॉक था, लेकिन उनमें से अधिकांश की अवधि समाप्त हो चुकी थी। वहां पर साफ-सफाई भी नहीं रखी गई, इंजेक्शन भी सही ढंग ले नहीं लगाए जा रहे थे…इन सब पर हम कार्रवाई करेंगे।’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *