Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

150 से ज्‍यादा लोगों की भीड़ ने पुलिस को खदेड़ा, पथराव कर गाड़ी का तोड़ा शीशा; फिर…

भागलपुर। असामाजिक तत्वों द्वारा शिवरात्रि के मेले में हंगामा की सूचना पर सुरखीकल मोहल्ला पहुंची बरारी पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। रोड़ेबाजी कर लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया।

रोड़ेबाजी में पुलिस वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। बाद में बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची और 15 से अधिक लोगों को पकड़कर थाना ले आई। हालांकि, पूछताछ के बाद तीन को रोककर अन्य सभी को थाने से छोड़ दिया गया।

शुक्रवार की रात करीब साढ़े बजे बरारी पुलिस को किसी महिला ने फोन किया कि उसके घर के पास कुछ शरारती तत्व शराब पीकर हंगामा कर रहे हैं। सूचना पर जब पुलिस उस महिला के घर पहुंची तो सभी वहां से निकल चुका था।

महाशिवरात्र‍ि पर चल रहा था कार्यक्रम

पुलिस को उसके घर के आगे सिगरेट आदि मिले। इसी बीच चेहरे पर रंग गुलाल लगाई उस महिला ने पुलिस को नाम बताते हुए पहचान कराई। पहचान कराने पर नशे की हालत में उस व्यक्ति को पकड़कर गाड़ी में बैठा लिया। वहां शिवरात्रि का कार्यक्रम चल रहा था।

उस व्यक्ति को पुलिस गाड़ी पर बैठते ही कार्यक्रम में मौजूद डेढ़ दो सौ लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। रोड़ेबाजी शुरू कर दी। पुलिस को वहां से खदेड़ दिया और रोड़ेबाजी कर पुलिस गाड़ी का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया।

बाद में बड़ी संख्या में बल के साथ पुलिस वहां पहुंची और 15-16 लोगों को पकड़कर थाना ले आई। पकड़ाने लोगों में नाबालिग भी शामिल था। शनिवार को धराए लोगों के स्वजन भी बरारी थाना पहुंचे थे।

लोगों का कहना था कि जिन लोगों ने पथराव किया था, वह सभी लोग भाग गए। पुलिस के मुताबिक जिस समय यह घटना हुई बिजली कटी हुई थी। इलाके में अंधेरा था। पुलिस गाड़ी को देखते ही एक व्यक्ति फोन कर लोगों को जानकारी दे रहा था।

तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार

सिटी एसपी ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात को बरारी थाना क्षेत्र के सुरखीकल मोहल्ले में महाशिवरात्रि‍ के अवसर पर लगे मेले में हल्ला हंगामा की सूचना भागलपुर पुलिस को मिली।

सूचना मिलते ही बरारी पुलिस वहां पहुंची। कुछ लोगों ने ग पुलिस पर हमला कर दिया और सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस पर हमला करने वालों में से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक बजरंगी यादव की शराब पीने की पुष्टि हुई।

इस संबंध में बरारी थाना में सुसंगत धाराओं में कांड दर्ज किया गया। इस मामले में बजरंगी यादव के अलावा निलेश यादव और छोटू कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के छापेमारी की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि बजरंगी यादव का आपराधिक रिकार्ड रहा है। उसके विरुद्ध हत्या, आर्म्स एक्ट का मामला बरारी थाने में दर्ज है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *