Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जीना सिर्फ तेरे लिए: मनीषा ने मांग में भर लिया प्रीति के नाम का सिंदूर, सात जन्म तक साथ रहने की खाई कसम

मुजफ्फरनगर। मोरना में समलैंगिक विवाह का एक ओर मामला सामने आया। दो सहेलियाें ने साथ जीने और मरने की कसम खाई। गांव और जाति के बंधन तोड़कर एक-दूसरे की होने का दावा किया। मनीषा ने पति मानते हुए अपनी मांग में सहेली प्रीति के नाम का सिंदूर भर लिया।

जिले की शुकतीर्थ चौकी क्षेत्र के गांव में करीब डेढ़ साल पहले प्रेम कहानी की शुरूआत हुई। प्रीति नाम की युवती अपने परिवार के साथ एक मोहल्ले में रहने के लिए आई थी। यहां पर उसकी पहचान मोहल्ले की ही मनीषा के साथ हो गई। दोनों के बीच घनिष्ठता बढ़ गई। प्रीति हमेशा लड़कों की तरह कपड़े और हेयर स्टाइल रखती थी। कुछ दिन पहले दोनों अचानक लापता हो गईं। परिजनों ने भोपा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

मामले में नया मोड़ गुरुवार को आया, जब दोनों ने थाने पहुंचकर शादी रचाने का दावा किया। इस दौरान मनीषा की मांग में सिंदूर और पैर में बिछिया भी दिखीं। दोनों ने पुलिस को बताया कि वह बालिग हैं और एक साथ रहना चाहती हैं। पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर मामले की जानकारी दी।
परिजनों के साथ जाने से किया इनकार
दोनों ने परिजनों के साथ जाने से इनकार कर दिया। यह भी कहा कि वह साथ ही रहना चाहती हैं। परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में मनाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी।
पड़ोस के गांव चली गईं
दोनों ने पुलिस की मौजूदगी में कहा था कि वे पड़ोस के एक गांव जाना चाहती हैं। सीओ भोपा देवव्रत वाजपेई ने बताया कि युवतियों की गुमशुदगी दर्ज थी। दोनों थाने आईं थीं और खुद को बालिग बताते हुए एक साथ रहने की इच्छा जताकर साथ चली गईं।
समलैंगिक विवाह को लेकर हो चुका हंगामा
करीब सात पहले भी एक धार्मिक संस्था की दो युवतियों ने शादी रचा ली थी। दोनों ने साथ रहने की कसम खाई। मामला सार्वजनिक हुआ तो खूब हंगामा हुआ। बाद में संस्था से दोनों को निकाल दिया गया था।
एक युवती ने करा लिया लिंग परिवर्तन
भौराकलां थाना क्षेत्र में एक युवती ने लिंग परिवर्तन कराकर अपनी सहेली से ही विवाह कर लिया था। दोनों प्रदेश से दूर रहकर जीवन यापन कर रही हैं। यह मामला भी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *