Sunday, April 28, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेशमऊ

नई-नवेली दुल्हन ने अपने ही पति को उतार दिया मौत के घाट, वजह जान हैरान रह जाएंगे

मऊ। दोहरीघाट के उसरी विश्वनाथपुर गांव में हुई हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही राजफाश कर दिया है। युवक की हत्या नवविवाहिता ने अपने दो प्रेमियों के साथ मिलकर की थी। इस मामले में पुलिस ने विवाहिता व उसके एक प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के खुलासे के बाद हर कोई इस जघन्य हत्याकांड को लेकर हतप्रभ है। वहीं दूसरी तरफ मृत युवक का परिवार सदमे में है।

आजमगढ़ जनपद के लारो गांव निवासी घनश्याम चौहान अपनी ससुराल नगर पंचायत अमिला के चौहानपुरा में तीन दशक से अधिक समय से रह रहे थे। उनका 24 वर्षीय पुत्र लवकुश उनके साथ बैंगलोर में फुलकी बनाने का काम करता था। रविवार की सुबह लवकुश का शव उसरी विश्वनाथपुर गांव के कुछ दूरी पर पोखरी में शव मिला था।

13 फरवरी को ही हुई थी हत्या

मृतक लवकुश चौहान की शादी बीते 13 फरवरी को आजमगढ जनपद के छतवारा गांव निवासी पायल चौहान से हूई थी। दूसरे दिन उसकी विदाई हूई थी। शादी से पायल संतुष्ट नहीं थी। पायल चौहान के दो प्रेमी थे। दोनों उससे प्यार करते थे। वह पायल से शादी करना चाहते थे।

प्रेम प्रसंग में अपने ही पति को उतारा मौत के घाट

पूछताछ में पायल ने बताया कि वह 17 फरवरी को अपने मायके के पास के प्रेमी मुबारकपुर के भितरी निवासी दिनेश यादव से पति लवकुश की हत्या करने की बात बताई। इसके बाद पति के हत्या की रणनीति बनीं। इसके बाद पहले प्रेमी दिनेश यादव व दूसरे प्रेमी जहानागंज के सुंभी निवासी अभिषेक यादव को साथ लेकर आए।

मुंह दबा कर पति को उतारा मौत के घाट

घटना के दिन पति सोया था। इस बीच दिनेश यादव के फोन करने पर वह धीरे से दरवाजा खोली। पति लवकुश पीछे वाले रूम मे बेड पर सोए थे। दिनेश यादव व अभिषेक यादव अंदर आए और पति लवकुश का मुंह दबा दिए। इसके बाद उसकी मौत हो गई। तीनों लोग मिलकर लवकुश की लाश को ले जाकर पोखरी मे फेंक दिएं। ताकि कोई शक न कर सके।

पुलिस ने की पूछताछ तो उगले सारे राज

पुलिस के अनुसार मृतक के पिता द्वारा अज्ञात के खिलाफ दी गई तहरीर पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। एसपी अविनाश पांडेय के निर्देश पर थानाध्यक्ष संजय कुमार सरोज, एसओजी प्रभारी अमित मिश्रा, भूपेन्द्र सिंह, सत्यवीर प्रजापति, आरती सरोज समेत पुलिस की टीमें लगा दी गई। शक के अधार पर मृतक की पत्नी से कड़ाई से पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिए एक आरोपित दिनेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस बीच पत्नी पायल ने सारे राज उगल दी।

शादी के बाद लवकुश को करीब आने नहीं दी पत्नी

थानीदास : लवकुश के दोस्त, रिश्तेदार व गांव वालों ने बताया कि 14 फरवरी को पायल विदा कर अमिला के चौहानपुरा पुराने घर आई थी। 15 फरवरी को भी रिश्तेदार की वजह से दोनों मिल न सके। घर में परेशानी बताकर दंपती 16 फरवरी की शाम को लगभग तीन किमी दूर स्थित नए घर ऊसरी विश्वनाथपुर गए। यहां पायल अपने पति लवकुश को सिगरेट पीते देख लिया।

ऐसे रची मौत की साजिश

सिगरेट का बहाना बनाकर वह कमरे के अंदर से कुंडी लगाकर सो गई। काफी मन्नत के बाद भी वह अंदर नहीं आने दी। पति रातभर बाहर बरामदे में बैठा रहा। 17 फरवरी की शाम चौहानपुरा से किसी की बरात जानी थी। इस पर वह अपने दास्तों के साथ बरात जा रहा था। इस पर पत्नी पायल ने उसे जिद करके रोक ली और नए मकान पर लेकर चली गई। पत्नी के जिद के आगे लवकुश की नहीं चली। इसी रात पत्नी ने अपने दोनों प्रेमियों संग उसे मौत के घाट उतार दिया।

18 को पिता 25 फरवरी को लवकुश को जाना था बेंगलुरु

थानीदास : मृतक लवकुश बंगलुरु अपने पिताजी व मामा के साथ रहकर पानी-पूरी का करोबार करता था। शादी से दो हफ्ते पहले अपने गांव अमिला के चौहानपुरा आया था। शादी के बाद पिता घनश्याम को 18 फरवरी व लवकुश को 25 फरवरी को वापस जाने का टिकट था, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।

काश, तुम चली जाती बहू

दोहरीघाट : लवकुश के पिता सोमवार को दोहरीघाट थाने अपने बहू पायल से मिलने गए। यहां बहू के मुंह से बेटे की हत्या की बात सुने तो अवाक रह गए। फफक-फफक कर रोते हुए कहने लगे कि बहू तुम अपने मायके चली जाती। हम लोगों से बता देती और हम लोग तुम्हे वापस कर देते। हमारा बेटा तुम्हारा क्या बिगाड़ा था। उसकी हत्या इतने क्रूरतम ढंग से कर दी।

हत्या के बाद लगातार प्रेमी से बात करती रही पायल

दोहरीघाट : हत्या की घटना के बाद पायल लगातार अपने दोनों प्रेमियों से बात करती रही। इधर पुलिस भी उसके मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया था। यही नहीं हत्या की घटना के बाद लगातार वह बात करती रही। रात बारह बजे तक रविवार की रात भी बात की। ऐसे में पुलिस का शक पूरी तरह से पायल पर था। पुलिस ने रविवार को पहले पायल व उसके बाद दिनेश को उठा ली। इसके बाद सारा राज खुल गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *