Friday, May 10, 2024
नई दिल्ली

कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग, कई बड़े अधिकारी मौजूद

दिल्ली । न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों के लिए पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की जवानों के साथ झड़प भी हुई। जिसमें कई घायल भी हुए। सड़कों पर प्रदर्शनकारियों के आंदोलन के चलते आम लोगों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आज आंदोलन का दूसरा दिन है। आज फिर जवान सीमाओं पर कड़े पहरों के साथ पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े हैं। वहीं किसानों ने भी दिल्ली कूच करने की पूरी तैयारी कर ली है।

पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठनों के आंदोलन की वजह से सीमाओं पर अच्छा-खासा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सीमाओं पर बैरिकेडिंग की गई। आंदोलन के दूसरे दिन भी सीमाओं पर जवानों का कड़ा पहरा है। बीते दिन किसानों की जवानों के साथ झड़प भी हुई। जिसमें कई जवान और किसान घायल हुए। किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत अपनी और कई मांगों को स्वीकार कराने के लिए विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था।

Farmers Protest LIVE Updates;

14 Feb 20242:24:32 PM

कृषि भवन में हो रहा हाई लेवल मीटिंग का आयोजन

किसान आंदोलन के बीच दिल्ली के कृषि भवन में हाई लेवल बैठक का आयोजन किया गया है। इसकी अध्यक्षता कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा कर रहे हैं। इसी के साथ मंत्रालय के कई अधिकारी भी मौजूद हैं।

14 Feb 20242:23:08 PM

एक डीएसपी समेत 25 पुलिस अधिकारी घायल: अनिल विज

अनिल विज ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि पंजाब सरकार ने एक नोटिस जारी किया है कि हमारी सीमा में ड्रोन ना भेजें। जब किसान अमृतसर से आगे बढ़ने लगे, तो उन्होंने उन्हें रोकने की कोशिश भी नहीं की। काफी पथराव हो रहा है और इसमें हमारे एक डीएसपी और 25 अन्य पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *