Saturday, May 4, 2024
नई दिल्ली

मैं तो फ्लाइट में था, पता चला मेरे कामकाज पर रोक लग गई…’, खेल मंत्रालय के एक्शन के बाद संजय सिंह का आया पहला रिएक्शन

 नई दिल्ली। WFI Election खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पर एक्शन के बाद संजय सिंह का पहला रिएक्शन आया है। मंत्रालय ने आज कुश्ती संघ को रद्द कर दिया है और इसके साथ ही हाल ही में डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बने संजय सिंह की मान्यता भी रद्द हो गई है।

संजय सिंह ने क्या कहा?

डब्ल्यूएफआई नवनिर्वाचित टीम को निलंबित करने पर हाल ही में अध्यक्ष बने संजय सिंह ने कहा कि मैं तो फ्लाइट में था, मुझे अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है।

संजय सिंह ने कहा कि पहले मुझे पत्र देखना होगा, उसके बाद ही मैं कोई टिप्पणी करूंगा। सिंह ने कहा कि मैंने सुना है कि हमारी कुछ गतिविधि रोक दी गई है।

मंत्रालय ने क्या दिया आदेश

खेल मंत्रालय ने आज अपने निर्देश में कहा कि भारतीय कुश्ती संघ की नई टीम के फैसले नियमों के खिलाफ है, इसलिए उल्लंघन के लिए ये कार्रवाई की गई है।

संजय सिंह से खिलाड़ी थे निराश

बता दें कि संजय सिंह के डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बनने से कई कुश्ती खिलाड़ी निराश थे। साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, वीरेंद्र सिंह (गूंंगा पहलवान) जैसे खिलाड़ियों ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि संजय सिंह, बृजभूषण शरण सिंह के करीबी हैं और उनका अध्यक्ष बनना खिलाड़ियों के लिए सही नहीं है।

इससे पहले खिलाड़ियों ने डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था और जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। खिलाड़ियों ने बृजभूषण पर कानूनी कार्रवाई की भी मांग की थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *