Wednesday, May 8, 2024
नई दिल्ली

पुलिस ने स्कूटी पर लगाया 3.2 लाख रुपये का जुर्माना, 350 बार तोड़े गए थे ट्रैफिक नियम; भेजा नोटिस

बेंगलुरु। बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने शहर के सुदामा नगर निवासी के दोपहिया वाहन पर 3.2 लाख रुपये का भारी जुर्माना लगाया है। पुलिस ने शख्स को जल्द से जल्द बकाया चुकाने को कहा और लंबित जुर्माना नहीं भरने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

स्कूटी पर 350 उल्लंघनों के मामले दर्ज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में टू-व्हीलर स्कूटर पर कई उल्लंघन के मामले सामने आए हैं। स्कूटर पर कुल 350 उल्लंघनों की जानकारी दी है, जिसमें गलत लेन में गाड़ी चलाना, हेलमेट न पहनना, गाड़ी चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल करना आदि शामिल हैं और ये लगभग हर दिन रिपोर्ट किए गए हैं। पुलिस ने कथित तौर पर उल्लंघनकर्ता के घर का दौरा किया और उसे नोटिस दिया है।

शख्स ने राशि करने से किया इनकार

शख्स ने कहा कि वह 3.2 लाख रुपये का जुर्माना नहीं भर सकता, क्योंकि सैकेंडहैंड बाजार में उसके स्कूटर की कीमत ₹30,000 है। हालांकि, पुलिस ने उन्हें किश्तों में बकाया चुकाने का विकल्प दिया और कहा कि अगर उन्होंने लंबित बिलों का भुगतान नहीं किया, तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी होगी।

वाहन मालिक को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु पुलिस को पहले भी ऐसे दोपहिया वाहन मिले थे, जिनके खिलाफ कई चालान लंबित थे। पुलिस ने हाल ही में एक दोपहिया वाहन भी जब्त किया, जिस पर कुल 99 आरोप लंबित हैं और यहां तक कि वाहन मालिक को भी हिरासत में लिया गया है। मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, जिसके बाद ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया गया।

मौके पर ही चुकाई राशि

अगस्त में, बेंगलुरु पुलिस ने एक और व्यक्ति को अपनी बाइक पर लंबित ट्रैफिक जुर्माना भरने से बचते हुए पकड़ा। उस व्यक्ति की बाइक पर कुल 46 उल्लंघनों का जुर्माना बकाया था और पुलिस ने उसे मौके पर ही बकाया राशि का भुगतान कराया। बेंगलुरु पुलिस ने कहा कि कुल बकाया 13,850 रुपये हो गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *