Monday, April 29, 2024
बिहार

अब इन शिक्षकों को देना होगा इस्तीफा, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

 समस्तीपुर। Bihar Teacher News अगर आप पहले चरण में नियुक्त शिक्षक हैं और आपका चयन दूसरे चरण के शिक्षक के रूप में हुआ है, तो आपको पुराने स्कूल से त्यागपत्र देकर ही दूसरे स्कूल में योगदान करना होगा। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय द्वारा पत्र जारी किया गया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि वैसे शिक्षक जो प्रथम चरण में विद्यालय अध्यापक के रूप में चयनित होकर कार्यरत हैं। अब उनका चयन द्वितीय चरण में विद्यालय अध्यापक के पद पर हुआ है, तो ऐसे शिक्षकों को पहले के विद्यालय से त्यागपत्र देना होगा। त्यागपत्र नियुक्ति प्राधिकार से स्वीकृत होने के बाद ही वे द्वितीय चरण में चयनित विद्यालय अध्यापक के पद पर योगदान दे सकेंगे।

230 शिक्षकों को देना होगा इस्तीफा!

साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि बिना अपग्रेड हुए किसी भी शिक्षक को विरमित नहीं करना है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के 230 शिक्षक ऐसे हैं, जिनका पहले चरण के बाद दूसरे चरण में समस्तीपुर सहित अन्य जिलों के लिए अपग्रेड क्लास में चयन हुआ है।

वहीं, जिला शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे चरण के शिक्षकों के पदस्थापन पत्र बांटने का काम जारी है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) ने बताया कि दूसरे चरण में 2612 अध्यापक को  पदस्थापन पत्र दिया जा रहा है। योगदान के उपरांत सभी का बायोमेट्रिक जांच किया जाना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *