Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

हमने स‍िर्फ तीन जगह मांगी हैं…’, सीएम योगी के काशी-मथुरा वाले बयान पर क्‍या बोले अखिलेश यादव?

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तीन जगहों की मांग वाले बयान पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा, “सीएम संविधान से बंधे हैं। उन्हें ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जो सीएम के तौर पर ली गई उनकी शपथ के मुताबिक न हो। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कौरव कौन हैं और पांडव कौन हैं?… कौरव संख्या में अधिक थे… बीजेपी कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है… हमने महाभारत में पढ़ा है कि जिनके पास सबसे बड़ी सेना थी वे कौरव थे। जीत उनकी होगी जिनके पक्ष में भगवान हैं।”

सीएम योगी ने विधानसभा में बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के तहत अयोध्या के साथ-साथ काशी व मथुरा का भी एजेंडा सेट कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह भगवान श्रीकृष्ण ने दुर्योधन से पाण्डवों के लिए पांच गांव मांगे थे, उसी तरह हमने (बहुसंख्यक समाज) यहां सिर्फ तीन स्थानों (अयोध्या, मथुरा, काशी) की बात की थी। ये तीनों ईश्वर के अवतरण की धरती हैं, लेकिन एक जिद थी और उसमें राजनीतिक तड़के और वोट बैंक की प्रवृत्ति ने विवाद खड़ा कर दिया।

सीएम योगी ने व‍िपक्ष पर तंज कसते हुए कही ये बात

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि तब भी दुर्योधन ने कहा था कि सुई की नोक के बराबर जगह नहीं दूंगा तो महाभारत होना ही था। यहां भी वोट बैंक के लिए हमारी संस्कृति और आस्था को रौंदने वाले आक्रांताओं का महिमामंडन किया गया, जिसे अब देश स्वीकार नहीं करेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *