Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेश

सपा को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा; अखिलेश पर लगाए गंभीर आरोप….. पुत्र ने भी किया किनारा

चरखारी (महोबा) लखनऊ । पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

चरखारी विधानसभा सीट से सपा की पूर्व विधायक डॉ. अम्बेश कुमारी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह सपा की नीतियों से असंतुष्ट थीं। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजा है। साथ ही सपा से जिला पंचायत सदस्य उनके पुत्र मृत्युंजय प्रताप ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है।

चरखारी विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2002 में सपा से विधायक रहीं डा. अम्बेश ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पद सहित पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व विधायक ने कहा कि नेता जी की सोच दलितों, गरीबों के उत्थान एवं सामाजिक न्याय दिलाने की थी, अब उस सोच से सपा भटक चुकी है। कहा कि सपा से इस्तीफा दिया है राजनीति से नहीं, जिस दल में सम्मान मिलेगा उस दल में रह कर जनसेवा करेंगी।

जिला पंचायत सदस्य ने भी दिया इस्तीफा

पूर्व विधायक के पुत्र सपा से महोबा जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रहे व जिला पंचायत सदस्य मृत्युंजय ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। डा. अम्बेश वर्ष 2000 में रिवई जिला पंचायत सीट से सदस्य चुने जाने के बाद 2002 में चरखारी विधानसभा क्षेत्र से सपा की विधायक हुईं। 2007 में बसपा के अनिल कुमार से चुनाव हारने के बाद 2012 में राठ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के गयादीन से चुनाव हार गईं। इसके बाद भी सपा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सदस्य रहीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *