Monday, April 29, 2024
देश-विदेश

सभी स्कूल 15 अक्टूबर तक बंद करने का निर्देश जारी किया गया, सीएम के निर्देश पर

गंगटोक, पांच अक्टूबर (भाषा) सिक्किम में खराब मौसम के कारण सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। राज्य शिक्षा विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को जारी संशोधित परिपत्र में यह जानकारी दी गई।

यह परिपत्र तीस्ता नदी घाटी में आई अचानक बाढ़ के बाद विनाशकारी आपदा के कारण सिक्किम में स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को अगली सूचना तक बंद करने के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के निर्देश के कुछ घंटों के बाद आया है।

15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे शैक्षिक संस्थान

गुरुवार को राज्य शिक्षा विभाग की तरफ से सभी सरकारी, निजी स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय (Educational Institutions) को बंद कर दिया गया है. सभी संस्थान 15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. जबकि पूर्व में शिक्षा विभाग ने संस्थानों को 08 अक्टूबर तक बंद करने का आदेश दिया था. ये सर्कुलर तीस्ता नदी बेसिन में अचानक आई बाढ़ के कारण हुई आपदा के कारण सिक्किम में स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को अगली सूचना तक बंद करने के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के निर्देश के कुछ घंटों के अंदर लिया गया है.

शिक्षा विभाग ने बुधवार को एक परिपत्र में पहले सरकारी और निजी स्कूलों को आठ अक्टूबर तक बंद करने का आदेश दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि अब तक चौदह लोगों के शव मिल चुके हैं, जबकि उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर बुधवार तड़के बादल फटने से तीस्ता नदी घाटी में बाढ़ आने के बाद 22 सैन्यकर्मियों सहित 102 लोग लापता हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *