Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में भारत माला परियोजना, मुगलसराय, इलाहाबाद थर्ड लाईन डीएफसीसीआईएल के भूमि अधिग्रहण की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागर में बैठक हुई आयोजित……

चंदौली। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि भारतमाला परियोजना के तहत प्रभावित किसानों की जमीन के सत्यापन और उनको मुआवजा दिलाने की कार्यवाही में तीव्रता लाते हुए पूर्ण किया जाए। उन्होंने जिन लेखपालों की मुआवजा संबन्धित कार्य में हो रही ढिलाई पर कई लेखपालों को सख्त चेतावनी देते हुए एक महीना का समय दिया है।

परियोजना के तहत प्रभावित 160.627 हेक्टेयर जमीन में 69 हेक्टेयर का भुगतान हो पाया है। योजना से प्रभावित किसानों को कुल दो अरब 33 करोड़ 80 लाख 17 हजार चार रुपये का़ भुगतान किया जाना है। पिछले साल सर्वे का पूरा होने के बाद जिले में 25 लेखपालों को एक. एक गांव में प्रभावित किसानों की जमीन सत्यापन कर उनकों मुवाअजा दिलाने की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन अभी तक प्रभावित किसानों को आधा मुवाअजा नहीं दिया जा सका है। इसमें सबसे ज्यादा जमीन मुगलसराय तहसील के रेवसा गांव के प्रभावित है। जहां के किसानों को 69 करोड़ 64 लाख चार हजार 174 का भुगतान किया जाना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *