Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

बाल-बाल बची जान! ड्राइवर की लापरवाही से सड़क से 50 फीट नीचे गिरी बस; 20 के करीब यात्री घायल

जम्मू। जिले के सीमावर्ती कस्बा अरनिया से सुबह 8 बजे चली सुपरफास्ट बस जैसे ही अरनिया से पांच किलोमीटर दूर कल्याण मोड में पहुंची तो चालक तेज गति होने के कारण बसपर से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क से 50 फीट नीचे खेत में जा गिरी। जिसमें 20 के करीब यात्रियों की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें जीएमसी जम्मू रेफर किया गया है।

बस गिरते ही मची चीख-पुकार

बस गिरते ही उसमें चीख-पुकार मच गई और घायल यात्रियों की चीखों को सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने कड़ा संघर्ष करने के बाद बस के शीशे तोड़कर घायल यात्रियों को बस में से बाहर निकाल।

बाद में प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पांच के करीब एंबुलेंस और स्थानीय लोगों द्वारा अपने निजी वाहनों का भी इस्तेमाल कर सभी घायलों को आरएसपुरा के उपजिला अस्पताल में पहुंचाया गया।

आलाअधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे

यहां प्रथम उपचार के दौरान कुछ यात्रियों की गंभीर हालत को देखते हुए सात के करीब घायलों को जीएमसी जम्मू में रेफर कर दिए गए। यहां उनका उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही बीएमओ बिश्नाह डॉक्टर शमीम चौधरी, डॉक्टर रोहित कुमार, मेडिकल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ घायलों को मौके पर ही उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

आसपास के करीब 10 गांव के लोग भी मदद को आए आगे

घटना के बाद क्षेत्र में यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और आसपास के 10 गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने अपने तौर पर चलाए गए बचाव कार्य के बाद पलटी हुई बस को सीधा करके यह जानना चाहा कहीं कोई यात्री बस के नीचे तो नहीं दबा हुआ।

एक से दो लोगों की हालत नाजुक

लेकिन इतने भीषण हादसे के बाद 20 लोग घायल तो हुए पर उसमें किसी की जान नहीं गई। हालांकि एक-दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। अब इस हादसे हादसे की जांच में अरनिया पुलिस जुट गई है कि आखिर इस हादसे की वजह क्या है।

हम बता दें कि यह बस जेके02cf 9907 अरनिया से वाया बिश्नाह जम्मू सुपरफास्ट बस थी और मंगलबार की सुबह आठ बजे अरनिया से जम्मू के लिए निकली थी। तभी कल्याणा मोड़ के पास चालक बस पर से अपना नियंत्रण खो बैठा और बस खेत मे जा पलटी जिससे काफी यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *