Friday, May 10, 2024
नई दिल्ली

हेलीकॉप्टर से आईएएस बेटी को आईपीएस दामाद के साथ पिता ने किया विदा, एक निजी होटल में विवाह का रस्म पूरे होने के बाद अपनी बेटी को किया विदा…….चंदौली में कुछ दिन पहले हुआ था…….

भरतपुर। भरतपुर में आज एक पिता का सपना पूरा हो गया। जब पिता ने अपनी आईएएस बेटी को आईपीएस दामाद के साथ हेलीकॉप्टर में विदा किया। आईएएस बेटी की हेलीकॉप्टर से विदाई देखने के लिए कालेज ग्राउंड में हेलीपेड पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। ऐसे में लोग इस नजारे को अपने कैमरे में कैद करने में लग गए।

दरअसल धौरमुई निवासी और शहर में अपनी पत्नी डॉ. नीतन सिंह के साथ निजी नर्सिंग होम चलाने वाले डॉ. पिता अमर सिंह का सपना था कि जब उनकी बेटी अपराजिता का आईएएस में चयन हो जायेगा तो वह उसकी विदाई हेलीकॉप्टर से करेंगे। इसलिए डॉ. अमर सिंह ने बेटी को हेलीकॉप्टर से विदा किया। भरतपुर शहर के एक निजी होटल में विवाह की रस्म पूरी करने के बाद अपनी बेटी को विदा किया और अपना सपना पूरा किया।

2019 में बेटी बनी थी आईएएस

बता दें कि डॉक्टर दम्पत्ति ने अपराजिता की शादी देवेंद्र कुमार के साथ की है जो चूरू जिले के खसौली गांव के रहने वाले हैं। देवेंद्र कुमार सिविल सेवा परीक्षा 2021 में चयनित होकर आईपीएस बने हैं जो फिलहाल उत्तर प्रदेश के बनारस में अंडर ट्रेनी आईपीएस लगे हैं। डॉ. अपराजिता ने साल 2011 में नीट की परीक्षा पास की और साल 2017 में हरियाणा के रोहतक से एमबीबीएस पूरी कर ली। लेकिन अपराजिता आईएएस बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी की और वर्ष 2019 में वह आईएएस बन गई।

तीन साल तक आंध्र प्रदेश में रहीं अपराजिता
अपराजिता तीन साल आंध्र प्रदेश कैडर में रहने के बाद उत्तर प्रदेश कैडर में आ गई। फिलहाल उनका उत्तर प्रदेश के चंदौली में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर स्थानांतरण हुआ है। लेकिन अभी तक वह पद भार ग्रहण नहीं कर सकीं हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *