Sunday, May 5, 2024
बिहार

शिक्षक छोड़ रहे नौकरी,30 ने दिया इस्‍तीफा, कारण जान हो जाएंगे हैरान……..

औरंगाबाद। एक तरफ लोग नौकरी के लिए सरकार को घेरते हैं तो वहीं दूसरी ओर बिहार में शिक्षक नौकरी छोड़ रहे हैं। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से बहाल नौ शिक्षकों ने गुरुवार को नौकरी छोड़ दी है। इन शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने त्यागपत्र स्‍वीकार कर लिया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार, सदर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में पदस्थापित शिक्षक नीतू यादव, ओबरा के प्राथमिक विद्यालय चेचाढ़ी में कार्यरत प्रज्ञा परमिता महाराणा, देव के मध्य विद्यालय केताकी-2 में कार्यरत ऐश्वर्य श्रीवास्तव ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया।

इसके अलावा, रफीगंज के मध्य विद्यालय अमरपुरा में कार्यरत अविनाश सिंह, मध्य विद्यालय खैरी में पदस्थापित हर्षवर्धन, प्राथमिक विद्यालय अधीन बिगहा में कार्यरत कृष्णा पांडेय, मध्य विद्यालय बलार में कार्यरत उमाकांत मिश्र, मदनपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय नथु बिगहा में कार्यरत रंधीर कुमार और प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में कार्यरत रजत यादव ने भी शिक्षक के पद से इस्‍तीफा दे दिया। सभी का त्यागपत्र स्वीकृत कर लिया गया है।

सभी सामान्य विषय के शिक्षक थे। त्यागपत्र देने वाले शिक्षकों ने नौकरी छोड़ने का कारण व्यक्तिगत बताया है। शिक्षकों के त्यागपत्र देने से संबंधित जानकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को दी गई है।

यह नौकरी छोड़ने का कारण

जानकारी के मुताबिक, जिले में अब तक बीपीएससी से बहाल करीब 30 शिक्षकों ने त्यागपत्र दिया है। बताया जाता है कि कई शिक्षकों की पत्नियां भी शिक्षक हैं और दोनों का पदस्थापन दो जिलों में किया गया, जिस कारण नौकरी से त्यागपत्र दिए हैं। कुछ दूसरे जिले के शिक्षकों का पदस्थापन घर से दूर विद्यालय में हो गया है, जिस कारण नौकरी छोड़ रहे हैं तो कुछ की नौकरी दूसरे विभाग में लगने के कारण शिक्षक की नौकरी से त्यागपत्र दे रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *