Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

सेना की वर्दी में रेलवे स्टेशन के पास खड़ा था युवक, पुल‍िस को देखते ही भागने लगा; फ‍िर…

वाराणसी। मंडुआडीह पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को मंडुआडीह रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस टीम को पूछताछ में उसने खुद को गाजीपुर जनपद अंतर्गत गहमर का निवासी करन यादव बताया और उस नाम का आधार कार्ड भी दिखा दिया। आरोपी के अति आत्मविश्वाश दिखाने पर पुलिस ने थोड़ी सख्ती की तो युवक टूट गया और बताया कि चंदौली जनपद के बलुआ ग्राम मोहपरिया का निवासी बताया। कहा कि वह शौकिया सेना की वर्दी पहनता है, जिससे वह ट्रेन में मुफ्त यात्रा भी कर पाता है। आरोपी के पास से रेडमी मोबाइल, भारतीय स्टेट बैंक की पासबुक और चार सौ रुपए बरामद हुए हैं।

दारेागा वेद प्रकाश यादव पुलिस टीम के साथ मंगलवार की शाम गश्‍त पर थे क‍ि मुखबिर ने उन्हें मंडुआडीह रेलवे स्टेशन के सामने सेना की वर्दी पहने एक युवक के खड़े होने की सूचना दी। पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो एफसीआइ गोदाम गेट (मंडुआडीह रेलवे स्टेशन) के निकट से संदिग्ध युवक हत्थे चढ़ गया। हालांकि, युवक ने पुलिस टीम को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाया। गिरफ्तार युवक देखने से फौजी प्रतीत नहीं हो रहा था।

सख्‍ती से पूछताछ में बताया सच

शुरुआत में उसने खुद को गाजीपुर निवासी बताते हुए आधार कार्ड दिखाया और बताया कि उसका नाम करन यादव है। पूछताछ के दौरान पुलिस ने आरोपित युवक से भागने का कारण पूछा और सख्ती की गई तो टूट गया खुद को चंदौली का असली निवासी होना बताया।

शौक में पहना था सेना की वर्दी, करता था मुफ्त रेल यात्रा

युवक ने बताया क‍ि वह सेना की वर्दी पहनने का शौक रखता है, इसलिए खरीदकर पहन लिया। ट्रेन में फौजी होने की बात बताने पर टीटीई टिकट के लिए परेशान भी नहीं करते हैं। बैठने को सीट भी आसानी से मिल जाती है। कहीं जाने के लिए बनारस (मण्डुआडीह) रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने जा रहा था कि पकड़ लिया गया। आधार कार्ड के बारे में बताया कि फर्जी बनवाया है, इस नाम का कोई दूसरा व्यक्ति गहमर में नहीं है। उसकी वर्दी पर आर्टिलरी का बैच लगा था, जिसपर केएस यादव का नेमप्लेट लगा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *