Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

21 साल के लड़के को दिल दे बैठी सात बच्चों की मां, जानें- अजब प्रेम की गजब कहानी

लखनऊ। प्यार में दीवानगी की हद पार करना नई बात नहीं रही. उम्र और लोक लाज की बेड़ियां भी मायने नहीं रखते. समाज के बंधनों से दूर प्यार के पंछी की दुनिया बिल्कुल अलग होती है. बस्ती में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. 55 साल की महिला का दिल 21 साल के युवक पर आ गया. मामला लालगंज थाना क्षेत्र के बानपुर गांव का है. 7 बच्चों की मां नाती-पोते वाली है. 21 साल के युवक को 7 बच्चों की मां दिल हार बैठी. दोनों एक साथ दिल्ली रहकर वापस भी आ गए हैं. दिल्ली से वापस आने के बाद दोनों का मिलना जुलना बरकरार रहा.

7 बच्चों की मां ने 21 साल के युवक को दिया दिल

पति संतराम को अंदाजा हो गया कि पत्नी सुधरनेवाली नहीं है. उसने पंचायत में पत्नी की करतूत को सामने रखा. 55 वर्षीय महिला से पंचों ने राय ली. पत्नी भी पंचायत में प्रेम प्रसंग के आने से भड़क गई. उसने दोनों को रंगे हाथों पकड़ने की चुनौती दे दी. पति ने पत्नी का चैलेंज स्वीकार किया. दोनों को घर में रंगरेलियां मनाते पति ने पकड़ लिया. पंचायत पत्नी पति का विवाद सुलझाने में नाकाम रहा. मामला लालगंज थाने पहुंचा. पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर समझाने का बहुत प्रयास किया.

थाने में पुलिस के भी समझाने का प्रयास बेकार

पुलिस ने महिला को सात बच्चों के भविष्य का हवाला दिया. लाचार पति की बदनामी का दर्द भी बताया. महिला टस से मस नहीं हुई. उसने किसी की बात मानने से इंकार कर दिया. पति को अदालत की शरण में जाने की सलाह दी. पति निराश होकर थाने से वापस आ गया. पत्नी ने दो टूक कह दिया कि पति ने पंचायत में बदनाम किया. इसलिए प्रेमी के साथ रहने का फैसला लिया है. दोनों के बालिग होने की वजह से पुलिस कुछ नहीं कर पाई.

महिला का पति मजदूरी करता है. पति और पत्नी के संबंध भी अच्छे हैं. लड़के के परिवार वाले महिला पर गुमराह करने का आरोप लगाते हैं. लालगंज थाने के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि प्रकरण की जानकारी पुलिस को है. दोनों पक्षों को थाने पर बुलाकर काफी समझाने का प्रयास किया गया. बालिग होने की वजह से दोनों सुझाव मानने को तैयार नहीं हैं. पुलिस की तरफ से फिलहाल अभी कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *