Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: DM ने किया औचक निरीक्षण, कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं……DFO को किया निर्देश तत्काल जारी करें नोटिस

जिलाधिकारी ने औरवा टाड एवं छानपातर दरी का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने कार्य की प्रगति कम रहने पर कार्यदाई संस्था को नोटिस देने का दिया निर्देश

चंदौली। शासन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अनेक योजनाएं चलाए जा रही हैं। जिसे पर्यटकों काफी सहुलियत मिल सके। शनिवार को जिलाधिकारी निखिल टी फूंडे ने

नौगढ़ तहसील क्षेत्र स्थित औरवाटाड एवं छानपातर दरी का औचक निरीक्षण किया । जहा टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर आवश्य निर्देश दिए। अभी तक के कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर डीएम ने डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि तत्काल कार्यदाई संस्था को नोटिस जारी करें।

जिलाधिकारी ने  एडवेंचर गेम्स, खेलकूद कैंटीन सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिया गया। सुरक्षा की दृष्टि से जालियों की व्यवस्था पर्याप्त करने के निर्देश दिए। एडवेंचर,  टॉयलेट , कैंटीन सहित अन्य चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया गया।

 जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देशित करते हुए कहा कि टाइमलाइन के अनुसार कार्य को पूर्ण किया जाय अभी तक जो कार्य हुए हैं संतोषजनक नहीं है। कार्य की प्रगति कम रहने पर करवाई संस्था को नोटिस देने के निर्देश डीएफओ को दिए। जिलाधिकारी ने कार्य दायी संस्था को सख्त निर्देश देते हुए 10 फरवरी 2024 अंतिम डेट निर्धारित करते हुए निर्माण कार्यों को पूरा मानक रहित तैयार करने के निर्देश दिए।

इस दौरान प्रभागीय वनाधिकारी काशी वन्य जीव प्रभाग दिलीप श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे ‌।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *