Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

खूंखार तेंदुए और कुत्ते में हुई भयंकर लड़ाई, अंजाम देखकर नहीं होगा यकीन

89
हाल ही में नगर पंचायत चकिया द्वारा बढ़ाये गये टैक्स, शुल्क, किराया के प्रस्ताव का क्या आप समर्थन करते हैं

लखीमपुर खीरी। जिले में जंगल से सटे इलाकों में वन्यजीवों का खतरा लगातार बना हुआ है। बाघ और तेंदुआ शिकार की तलाश में जंगल से बाहर आ रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में दहशत है। पलियाकलां क्षेत्र में संपूर्णानगर वन रेंज के मिर्चियां गांव में बृहस्पतिवार को एक तेंदुआ आ गया। तेंदुए ने फार्म हाउस के पास घूम रहे कुत्ते पर हमला कर दिया। दोनों में करीब एक मिनट तक जबरदस्त लड़ाई हुई। आखिर में कुत्ते की हिम्मत के आगे तेंदुए को भागना पड़ा। घटना गुरुद्वारे में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक मिर्चियां गांव के नजदीक फार्म हाउस है। बृहस्पतिवार दोपहर यहां एक तेंदुआ आ गया। उसने कुत्ते पर हमला कर दिया। कुत्ता उसने बचने के लिए भागा तो तेंदुए ने झपट्टा मारकर उसकी गर्दन दबोच ली। कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए करीब एक मिनट तक लड़ता रहा। कुत्ते की हिम्मत के आगे तेंदुए की ताकत काम नहीं आती। आखिर में उसे छोड़कर तेंदुए को भागना पड़ता है। हालांकि तेंदुए कुत्ता घायल हो गया। इलाके में तेंदुए होने की खबर से दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग की दी है।

चौखड़ा फार्म में बकरियों का किया था शिकार 
इससे पहले 30 दिसंबर को मझगईं के चौखड़ा फार्म में एक तेंदुए ने गन्ने के खेत से निकलकर आधा दर्जन बकरियों को मार डाला था। चरवाहों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई थी। कोठिया गांव के इशाक अली, विजेंद्र व चंपा देवी बकरियों को चराने गांव से कुछ दूर चौखड़ा फार्म गए थे। खल्ला गुरुद्वारा के पास गन्ने के खेत में उनकी बकरियां चर रहीं थीं और वह तीनों रोड किनारे बैठे थे। तभी गन्ने में छिपे तेंदुए ने बकरियों पर हमला बोल दिया था। तेंदुआ दिखने के बाद सभी ने भागकर अपनी जान बचाई थी। कुछ बकरियां तो भागकर आ गईं, लेकिन कुछ गन्ने के खेत में ही रह गईं थीं। उन्हें तेंदुए ने मार डाला था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *