Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

यूपी में युवाओं को फंसाने का नया तरीका, पहले बिछाते हैं प्रेम जाल, फिर शुरू होता है गंदा काम

89
हाल ही में नगर पंचायत चकिया द्वारा बढ़ाये गये टैक्स, शुल्क, किराया के प्रस्ताव का क्या आप समर्थन करते हैं

बरेली। इंटरनेट मीडिया पर युवती के अश्लील फोटो अपलोड कर फेक आईडी बनाने व इस आईडी से लोगों को ठगने के आरोप में एसएसपी के आदेश पर कार्रवाई हुई है। पुलिस ने चार आरोपितों को नामजद करते हुए सात-आठ अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी है।

रामपुर जनपद के एक थाना क्षेत्र निवासी युवती ने एसएसपी से शिकायत की थी। इसमें बताया कि वह उत्तराखंड के रूद्रपुर में एक निजी कंपनी में नौकरी करती है। इस दौरान राजू निवासी ग्राम बल्ली थाना शीशगढ़ से उसकी दोस्ती हो गई।

पहले प्रेमजाल में फंसाया, फिर किया ब्लैकमेल

आरोप है कि राजू के रूम पार्टनर इंद्रपाल निवासी बल्ली व उसके साथियों का एक गैंग कामना नाम की युवती से लोगों के मोबाइल फोन पर बात कराते हैं। कामना लोगों को प्रेमजाल में फंसाकर उनके साथ अश्लील फोटो खिंचवाकर ब्लैकमेल करती है। ऐसा ही करने का दबाव पीड़ित पर पिछले कई महीने से आरोपित युवती बना रही है। उसके मना करने पर आरोपितों ने राजू के मोबाइल से उसका नंबर लेकर कामना से पांच नवंबर की रात में उससे बात कराई।

झूठे मुकदमे के जाल में फंसाते थे

आरोप है कि इस दौरान कामना ने राजू पर दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराकर 14 से 15 लाख रुपये में समझौता करने का प्रलोभन देकर दबाव बनाया। जब उसने मना किया तो आरोपित युवती ने अपने गिरोह के छोटू गंगवार नाम से फेसबुक आईडी बनाकर उसमें पीड़ित के फोटो व वीडियो अपलोड कर दिए। पीड़ित व राजू के कुछ फोटो भी इंटरनेट मीडिया पर डालकर उसे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

लोगों से ऐंठे हैं लाखों रुपये

गिरोह ने गांव बल्ली निवासी एक युवक को फंसाकर उससे 15 से 16 लाख रुपये की मांग की। रुपये न देने पर युवक के विरुद्ध दुष्कर्म के आरोप में प्राथमिकी लिखवाकर जेल भिजवा दिया। पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने हनीट्रैप में फंसाकर रुपये ठगने के आरोप में कामना निवासी थाना शाही क्षेत्र, इंद्रपाल निवासी बल्ली थाना शीशगढ़, आकाश निवासी ढकिया थाना शीशगढ़ व सात-आठ अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई है।

हनी ट्रैप गिरोह की शिकायत पर बड़ी बिहार में दबिश

बारादरी पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह पर शिकंजा कसा तो शिकायतें सामने आने लगीं। इज्जतनगर निवासी एक युवक ने गुरुवार को पुलिस से ऐसे ही एक गिरोह की शिकायत की। इज्जतनगर पुलिस को शिकायती पत्र सौंपते हुए बताया कि बड़ी बिहार में महिलाओं का एक गिरोह है, जो लोगों को फंसाकर बड़े पैमाने पर वसूली कर रहीं हैं। ऐसे में इन महिलाओं पर कार्रवाई होना बहुत जरूरी है।

तीन को भेजा था जेल

इस शिकायत पर इज्जतनगर पुलिस की एक टीम ने बड़ी बिहार में दबिश दी लेकिन, वहां पर कोई नहीं मिला। इज्जतनगर इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह ने बताया कि एक युवक ने लोगों को फंसाकर वसूली करने वाली महिलाओं के गिरोह की शिकायत की थी। जिस पर टीम गई थी लेकिन, वहां कुछ मिला नहीं। बता दें कि आठ जनवरी को बारादरी पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह के तीन आरोपितों बब्बू, अलिशा व गुड़िया उर्फ नेहा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

बैंककर्मी को बनाया था शिकार

आरोपितों ने इज्जतनगर निवासी ही एक बैंककर्मी को शिकार बनाया था। गिरोह के दो आरोपित शाहजहांपुर के सिंधौली निवासी जाबिर उर्फ जुबैर व पंकज निवासी बदायूं फरार हैं।

डिफेंस कालोनी में रैकेट, मिलीं आपत्तिजनक वस्तुएं

डिफेंस कालोनी में रैकेट की सूचना पर पुलिस पहुंची। इस पर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। दो लोगों को पकड़कर चौकी ले जाया गया। आसपास के लोगों के अनुसार पुलिस को मौके से आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिलीं। हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *