Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

Virat Kohli और अन्य पर अश्लील पोस्ट वायरल करना पड़ गया भारी, युवक के खिलाफ मामला दर्ज; पूछताछ में सामने आई ये बात

देहरादून। फेसबुक पेज पर फोलोअर्स बढ़ाने के लिए एक युवक ने क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी बेटी सहित दिव्यांग व ट्रांसजेंडर पर अश्लील टिप्पणी कर दी और इन्हें इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी कर दिया। इस मामले में युवक के खिलाफ रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मयूर विहार चौकी इंचार्ज राजेश असवाल ने बताया कि अनन्या सिंह काउंसलर लीगल नेशनल कमीशन फॉर वुमेन नई दिल्ली और रेखा शर्मा अध्यक्ष राष्ट्रीय महिला आयोग ने ईमेल के माध्यम से ट्विटर पर चल रहे एक मैसेज संबंधी शिकायत की थी।

शिकायत के आधार पर कराई गई जांच

शिकायत के आधार पर जांच करवाई गई तो पता चला कि मैसेज सानिध्य भट्ट निवासी रायपुर ने प्रसारित किया था। पुलिस ने युवक का पता कर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वर्ष 2019-20 के दौरान उसने फेसबुक पर अलग-अलग नाम से अकाउंट खोले और दूसरे ग्रुपों से आने वाले मजाकिया पोस्ट प्रसारित करने करने शुरू कर दिए।

उसके पेजों को लोग कमेंट करने लगे तो अधिक से अधिक फोलोअर्स बढ़ाने के लिए कुछ समय बाद उसने खुद ही मजाकिया पोस्ट तैयार करते हुए प्रसारित कर दिए।

डार्क कॉमेडी की ओर से चला गया युवक

आरोपित ने बताया कि धीरे-धीरे वह डार्क कॉमेडी की ओर से चला गया और इसके बाद उसने क्रिकेटर विराट कोहली व उनकी बेटी, दिव्यांग, ट्रांसजेंडर के खिलाफ अश्लील पोस्ट करने शुरू कर दिए।

जब आरोपित के दोस्त व रिश्तेदारों ने बताया कि यह गलत है तो उसने एक-एक करके अपने सारे अकाउंट डिलीट कर दिए। इस मामले में आरोपित के खिलाफ रायपुर थाने में पोक्सो व आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *