Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

एंबुलेंस स्टाफ ने दिया जीवनदान: पांच महीने के शिशु की बचाई जान, एंबूबैग से 31 से 91 पहुंचा दिया ऑक्सीजन लेवल

 फर्रुखाबाद।  सरकारी एंबुलेंस के कर्मचारियों ने अथक प्रयास के बाद आखिरकार एक पांच माह के शिशु का जीवन बचा लिया। ऑक्सीजन लेवल 31 पहुंचने पर लोहिया अस्पताल से रेफर किया गया था। एंबुलेंस कर्मी ने एंबूबैग से ऑक्सीजन देकर सैफई में भर्ती के दौरान लेवल 91 तक पहुंचा दिया। कंपनी ने स्टाफ को प्रशस्ति पत्र और नकद इनाम देने की घोषणा की।

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव खंडौली निवासी पांच माह की पुत्री शिवा को लोहिया अस्पताल से गंभीर हालत में 31 दिसंबर की दोपहर में रेफर किया गया था। उसका ऑक्सीजन लेवल गिरकर 31 पहुंच गया था। बच्चे को जब एंबुलेंस में शिफ्ट किया गया, तो परिजन बेहाल थे। ईएमटी कमल और चालक शैलेंद्र मासूम को एंबुलेंस से लेकर सैफई निकले। बताया जाता है कि एंबुलेंस के ईएमटी ने हाथ से चलने वाले एंबूबैग से ऑक्सीजन देनी शुरू कर दी।

कठिन परिश्रम के बाद जब तक सैफई मेडिकल कॉलेज पहुंचे, तब तक बच्ची का ऑक्सीजन लेवल 91 तक पहुंच गया। ऑक्सीजन लेबल बढ़ने से बच्ची के परिजन भी खुश दिखे। जिला कार्यक्रम प्रबंधक विजय चौहान ने बताया कि लखनऊ मुख्य कार्यालय से दोनों ही स्टाफ को प्रोत्साहित करने की घोषणा की गई। बताया कि इसके तहत उन्हें 1080 रुपये और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *