Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

कोरोना ब्लास्ट, यहां के इस विद्यालय के 28 बच्चे कोरोना पॉजीटिव….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उदयपुर। कोरोना महामारी के दौरान मिली राहत के बीच उदयपुर में कोरोना ब्लास्ट की जानकारी मिली है। यहां के सरकारी अंध विद्यालय के 28 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इससे प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया है। एक ही स्कूल के बच्चों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजीटिव पाए जाने पर स्कूल को सेनेटाइज कराया गया है। साथ ही बाकी बच्चों की जांच कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

बताया गया कि कोरोना विस्फोट का मामला उदयपुर के अंबामाता स्थित राजकीय प्रज्ञा चक्षु उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय का है। उदयपुर जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ाए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रशासन एवं चिकित्सा दल के साथ स्कूल पहुंचे। इस स्कूल के स्टाफ तथा अन्य बच्चों की कोरोना जांच के लिए व्यवस्था संबंधी निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉण्दिनेश खराड़ी ने बताया कि दो दिन पहले इस स्कूल की एक शिक्षिका के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद स्कूल प्राचार्य ने स्टाफ तथा बच्चों की कोरोना जांच कराने के लिए पत्र लिखा था। गुरुवार को 28 बच्चों के सैम्पल लिए गए थे और उनकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह मिली। सभी बच्चे कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस विद्यालय के 11 बच्चे बाहर रहते हैं। जबकि अन्य होस्टल में रहते हैं। जिन बच्चों के सैम्पल गुरुवार को नहीं लिए गए। उनकी जांच शुक्रवार को जांच की जाएगी। पूरे स्कूल परिसर को सेनेटाइज करा दिया गया है। स्कूल के स्टाफ को भी कोरोना की जांच कराने के लिए कहा गया है। जो बच्चे बाहर से स्कूल में पढ़ने आते हैं। उनके परिजनों को भी जांच की जाएगी और उनसे संपर्क कर अपील की गई है कि वह जब तक जांच रिपोर्ट नहीं मिलेए तब तक सतर्कता बरतें तथा अपने घरों में ही होम क्वारेनटाइन रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *