Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

ट्रक चालकों से वसूली में दबोचा गया नायब तहसीलदार का चालक, फर्जी एआरटीओ बनकर दिखाता था रौब

सोनभद्र, लखनऊ।पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के इमरती कॉलोनी के पास फर्जी एआरटीओ बनकर ट्रकों से अवैध वसूली करता जालसाज पकड़ा गया है। आरोपी नायब तहसीलदार का चालक है। सरकारी वाहन लेकर वह गिट्टी-बालू लदे वाहनों से एंट्री के नाम पर वसूली कर रहा था। उसका ऑडियो और वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में पुलिस ने आरोपी चालक के भाई मेहुड़ी खुर्द निवासी सोनू उर्फ मनीष सिंह को भी गिरफ्तार किया है। उस पर भाई को बचाने और थाने से भगाने की कोशिश का आरोप है।

विज्ञापन

यह है पूरा मामला
ट्रक मालिकों के अनुसार शनिवार की रात करीब 12 बजे इमरती कॉलोनी के पास उत्तर प्रदेश सरकार और मजिस्ट्रेट लिखे बोलेरो सवार में एक शख्स वाहनों को रोक रहा था। खुद को एआरटीओ बताते हुए उनके कागजों की जांच के बाद एंट्री के नाम पर पैसे की मांग करता रहा। शक होने पर एक चालक ने व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष केशरी को मामले की जानकारी दी।

ऐसी पकड़ी गई चोरी

संतोष केशरी के मुताबिक उनकी अंडरलोड ट्रक को रोककर एंट्री के नाम पर पैसा मांगा जा रहा था। जब उन्होंने एंट्री कराने और पैसे देने से इंकार किया तो ट्रक को खड़ा कर उन्हें मौके पर बुलाने लगा। जब व्यापारी नेता कुछ अन्य साथियों को लेकर मौके पर पहुंचे तो वसूली करने वाला शख्स नायब तहसीलदार का चालक निकला। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को देते हुए उसका वीडियो बनाकर अफसरों को भेजा। जानकारी होते ही सक्रिय हुई पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन समेत आरोपी मोनू उर्फ अभिषेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके विरुद्ध संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

क्या कहती है पुलिस
कोतवाली प्रभारी शिव प्रताप वर्मा ने बताया कि व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष केशरी की तहरीर पर आरोपी चालक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है। उधर, नायब तहसीलदार विशाल कुमार का कहना था कि पूरे मामले की जानकारी के बाद ही इस बारे में कुछ कह पाएंगे। घटना के समय वह गाड़ी में नहीं थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *