Saturday, May 4, 2024
नई दिल्लीबिहार

28 साल की महिला का 14 साल के किशोर पर आ गया दिल, रचा ली शादी

हिमाचल, नई दिल्ली पूर्वांचल। पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हिमाचल प्रदेश में ऊना जिले के एक गांव में रहने वाली प्रवासी महिला ने आधी उम्र के किशोर से शादी कर ली। मामला पुलिस  के पास पहुंचा। महिला थाना ऊना की पुलिस ने प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए आरोपित महिला के विरुद्ध केस दर्ज (Case Registered against Women) कर लिया है और किशोर को उसके स्वजन के हवाले कर दिया। पुलिस को दी शिकायत में बिहार की महिला ने बताया कि वह काफी समय से पति व चार बच्चों के साथ ऊना के एक गांव में रहती है।

अब इस पर मेरा हक है…

दो बेटों की आयु 18 व 14 वर्ष है, दो बेटियां सात व छह वर्ष की हैं। उनके नजदीक रहने वाली 28 वर्षीय प्रवासी महिला ने 14 वर्षीय बेटे से जबरन शादी कर ली और अपने साथ रख लिया। आरोपित की झुग्गी भी उनकी झुग्गी के पास है। बेटे की शादी के बारे में स्वजन को पता चला तो आरोपित महिला के पास पहुंचे और बेटे को वापस भेजने के लिए कहा। इस पर महिला ने कहा कि उसने किशोर के साथ शादी कर ली है और उस पर अब उसका अधिकार है।

नहीं दिखाए कोर्ट मैरिज के दस्तावेज

किशोर की माता ने महिला से कोर्ट मैरिज के दस्तावेज मांगे तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाई। इसके बाद किशोर के स्वजन न्याय की गुहार लगाने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचे। पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की जांच के लिए डीएसपी को कहा। डीएसपी ने मामला सदर थाना में भेजा, लेकिन यहां से भी मामले को महिला थाने भेज दिया गया।

महिला थाना में आरोपित महिला किशोर से शादी करने के ठोस प्रमाण नहीं दिखा पाई, जिसके चलते एसएचओ ने आरोपित महिला के विरुद्ध केस दर्ज करके तथ्यों की जांच शुरू कर दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *