Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौलीवाराणसी

चंदौलीः अयोध्या से आया इस युवती को निमंत्रण, प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का…….दिया था 11 हजार रुपये का दान…….दान देने वाली पहली थी…….

वाराणसी/चंदौली। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ चल रही है। अयोध्या में यह तैयारी अपने अंतिम चरण में है। 22 जनवरी को रामलाल गर्भगृह में विराजेंगे। रामलाल के मंदिर के लिए 2021 में शुरू हुई समर्पण निधि में पूरे देश से राम भक्त उत्साह के साथ शामिल हुए। इनमें काशी प्रांत के कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग भी अपना योगदान दिया। इनमें से एक का नाम इकरा खान है, जो पहली मुस्लिम महिला थीं। जिन्होंने रामलाल के आंगन के लिए 11000 हजार रुपए की धनराशि अखिल भारतीय संत समिति को दी थी।

इकरा खान जनवरी 2021 में अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद को 11000 रुपए की धनराशि समर्पण निधि के लिए दान दिया था। उस वक्त यह नाम काफी चर्चा में आया था। इकरा खान ने धनराशि देने के पूर्व बाकायदा अपने हाथों पर राम नाम की टैटू भी बनवाई थी। इकरा खान वाराणसी से सटे जनपद दीनदयाल नगर की रहने वाली हैं। इकरा खान ने उस वक्त अपने बयान में कहा था कि राम मंदिर निर्माण को हिंदू मुस्लिम में ना देखा जाए। बल्कि राम राज्य के तौर पर देखा जाए। जिसकी परिकल्पना हमारे बुजुर्ग करते आ रहे हैं। इसके साथ ही 22 अन्य मुस्लिम परिवार के लोगों ने राम मंदिर निर्माण में दान दिया था।

स्वामी जितेन्द्रानंद ने बताया कि समर्पण निधि में बनारस में बढ़.चढ़कर भाग लिया था। श्री राम के आराध्य भोले की नगरी में समर्पण निधि को लेकर अलग.अलग तस्वीर सामने आई थी। जिसमें भिखारी के साथ.साथ मुस्लिम परिवारों का दान चर्चा का विषय बना था। लेकिन इन चर्चाओं में सबसे ज्यादा चर्चा इकरा खान की हुई थी। जिसे अब अखिल भारतीय संत समिति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के लिए निमंत्रण देगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *