Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सपा के ये 7 उम्मीदवार तय! इस सीट से चुनाव लड़ेंगे चाचा शिवपाल


लखनऊ।
 आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में समाजवादी पार्टी पूरे जोर-शोर से लगी हुई है. हालांकि पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इस गठबंधन में सपा के अलावा कांग्रेस, आरएलडी और कुछ पार्टियां होंगी. अभी गठबंधन में सीटों का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है लेकिन सपा ने कुछ सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं. इन उम्मीदवारों में अखिलेश यादव का भी नाम है.

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव इस बार आगामी चुनाव में कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीते दिनों शिवपाल यादव ने भी उनके कन्नौज से चुनाव लड़ने का एलान किया था. इसके अलावा डिंपल यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगी. अभी वर्तमान में मैनपुरी से डिंपल यादव ही सांसद हैं. इससे पहले मुलायम सिंह यादव वहां से सांसद हुआ करते थे. वहीं धर्मेंद्र यादव अपनी पुरानी सीट बदायूं से चुनाव लड़ेंगे. धर्मेंद्र पिछली बार भी बदायूं से चुनाव लड़े थे.

इन सीटों पर तय हुए उम्मीदवार
जबकि राम गोपाल यादव के बेटे और फिरोजाबाद के पूर्व सांसद अक्षय यादव भी इस बार फिर फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेगे. बीते दिनों शिवपाल यादव ने उनके भी इस सीट पर चुनाव लड़ने का एलान किया था. इसके अलावा चाचा शिवपाल खुद आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद थे. हालांकि उपचुनाव में धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया गया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

सूत्रों की माने तो सपा के दिग्गज नेता लालजी प्रसाद वर्मा का अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ना तय है. इसके अलावा अवधेश प्रसाद का भी फैजाबाद सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है. हालांकि लंबे वक्त से अटकलें चल रही थी कि सपा ने VIP सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं. रामगोपाल यादव ने कहा था कि हमने जिन्हें उम्मीदवार बनाना है उन्हें तैयारी करने के लिए बोल दिया है. इसका अधिकारिक एलान हम अभी नहीं करेंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *