Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

सपने में प्रेमी या प्रेमिका को देखने का ये होता मतलब, पक्की हो सकती है शादी

नई दिल्ली। Swapna Shastra: सोते समय व्यक्ति को कई तरह के सपने दिखाई देते हैं जिसमें से कुछ समझ आते हैं तो कुछ नहीं। कई बार सपने में हमें हमारे परिचित और प्रियजन दिखाई देते हैं। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सपने में अपना प्रेमी या प्रेमिका दिखाई देते हैं तो इसके अलग-अलग संकेत मिल सकते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने प्रेमी या प्रेमिका को किस अवस्था में देखा है।

विवाह तक पहुच सकती है बात

यदि आपको अपने सपने में प्रेमी या प्रेमिका मुस्कुराते हुए दिखाई देता है तो इसे एक बहुत-ही शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका का प्रेम मिलने वाला है। साथ ही आपका रिश्ता विवाह तक भी पहुंच सकता है। वहीं, अगर आप सपने में अपनी शादी अपने पार्टनर से होते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके लव मैरिज की संभावना बन रही है।

रोते हुए देखना

वहीं, अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को रोते हुए देखता है, तो इस प्रकार के सपने को शुभ नहीं माना गया। क्योंकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा सपना आपको यह संकेत देता है कि आपका प्रेमी या प्रेमिका आपसे नाराज है या फिर आपसे विश्वासघात कर सकता है। ऐसे में आपको सचेत रहने की आवश्यकता है।

सपने में झगड़ा करना

अगर आप सपने में अपने पार्टनर से झगड़ते हुए दिखाई देते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपकी लव लाइफ में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

शुभ है ये सपना

यदि कोई लड़का या लड़की सपने में अपने पार्टनर से बात कर रहा है तो इसका अर्थ है कि आपकी लव में जल्द ही कोई खुशखबरी आ सकती है। या फिर ये सपना इस बात की ओर भी संकेत करता है कि आपकी अपने लव पार्टनर के साथ शादी पक्की हो सकती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *