Wednesday, May 15, 2024
बिहार

प्रेम विवाह के बाद पति ने बदले रंग तो पत्नी ने चुन ली मौत, वीडियो कॉल पर की आत्महत्या

मड़वन (मुजफ्फरपुर)। करजा थाना क्षेत्र अंतर्गत मकदूमपुर कोदरिया में पति के मिलने नहीं आने से अवसाद में रह रही पत्नी ने प्रेम विवाह के एक माह बाद ही गुरुवार की अलसुबह पति को वीडियो कॉल कर गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची करजा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली जिले के वैशाली थाना क्षेत्र क्षेत्र के खरौना निवासी दिनेश महतो की 18 वर्षीय पुत्री आरती ने पड़ोस के ही एक युवक से एक माह पूर्व प्रेम विवाह किया था। इसकी जानकारी होने पर परिवार वालों ने दोनों को घर से निकाल दिया था। उसके बाद आरती अपने नाना के घर करजा थाना क्षेत्र के मकदुमपुर कोदरिया आ कर रहने लगी थी।

गले में फंदा डाल आत्महत्या की

वहीं, पति कमाने के लिए किसी अन्य प्रदेश चला गया था। इस बीच कई बार आरती ने अपने पति को मिलने आने को कहा, मगर पति काम का हवाला देते हुए नहीं आया। स्वजन का कहना है कि गुरुवार की अलसुबह आरती ने अपने पति को वीडियो कॉल किया और ऑनलाइन रहते हुए गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना करजा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची करजा थाना पुलिस ने प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फिर बाद में मृतका के मायके से पहुंचे स्वजन को शव सौंप दिय गया।

इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार राकेश ने बताया कि प्रारंभिक जांच में युवती के पति के नहीं आने के कारण अवसाद में रहने की बात सामने आई है। संभवतः इसी वजह से युवती ने पति को वीडियो कॉल कर ऑनलाइन रहते हुए आत्महत्या कर ली। इस मामले में यूडी केस दर्ज किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *