Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शराब के नशे में धुत लोगों को घर तक छोड़ेगी पुलिस, 20 से ज्यादा कैब की बुक…….

नोएडा। सेक्टर-38ए स्थित जीआइपी, गार्डन गैलेरिया, सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल व सेक्टर-18 के रेस्तरां, होटलों में नव वर्ष पर शराब के अत्यधिक सेवन के बाद ऐसे लोगों को सही सलामत घर तक छोड़ने के लिए नोएडा पुलिस की ओर से 20 से अधिक कैब बुक की गई है।

इस कैब का किराये लोगों को खुद ही देना होगा। रेस्तरां संचालकों को ग्रीन बेल्ट, पार्किंग स्थल के डार्क स्पॉट वाली जगह पर प्रबंधन को नव वर्ष से पहले प्रकाश की व्यवस्था करनी होगी।

सुनसान जगहों को बैरिकेड लगाकर बंद करना होगा। यहां सीसीटीवी लगाए जाएंगे। इनकी दिशा सही करनी होगी, जिसमें वाहन नंबर के साथ चालक का चेहरा दिखाई दे।

रात 11 बजे के बाद तेज म्यूजिक बजाने पर होगी मनाही

मॉल में क्षमता से अधिक भीड़ी होने पर प्रवेश द्वार को बंद करना होगा। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार रात 11 बजे के बाद तेज आवाज में संगीत का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा। मॉल के सुरक्षागार्ड नशा में मिलने पर संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नव वर्ष पर बार में ड्रग मिलने पर लाइसेंस रद्द होगा।

डीएलएफ मॉल इंडिया में इस वर्ष एक एक लाख, जीआइपी और गार्डन गलेरिया में करीब 40 हजार व सेक्टर-18 में करीब दस हजार लोगों के जुटने की संभावना है। लाखों की संख्या में लोग वाहन से पहुंचेंगे। मॉल, रेस्तरां प्रबंधक को चेतावनी दी है कि वाहन को निर्धारित मल्टी लेवल पार्किंग में भेजे।

मॉल के पास 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

ट्रैफिक पुलिस से क्रेन की मांग की है। जिससे नो पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाया जा सके। बीच सड़क पर वाहन पार्क होने पर उसे क्रेन से टोईंग कर सीज की कार्रवाई की जाएगी। मॉल के आसपास 200 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। 50 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल होंगी।

सभी जगह हेल्प डेस्क बनाए जाएगी। मॉल के हेल्प डेस्क पर फ्लोर होगी। जहां पुलिसकर्मियों के साथ मॉल के सुरक्षागार्ड वाकी टाकी के साथ तैनात रहेंगे। गार्डन गैलेरिया में 26, सेक्टर-18 में 11, डीएलएफ में तीन व सेक्टर-32ए स्थित लाजिक्स मॉल में तीन बार है। सभी जगह पर एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *