Saturday, May 11, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

16 हजार दे दो, बन जाएगा तुम्हारा घर, कर्मचारी लाभार्थी से मांग रहा था रिश्वत, ऑडियो वायरल

बदायूं : गरीबों को पक्की छत दिलाने के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना में सीधे लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजने के बाद भी रिश्वतखोर बाज नहीं आ रहे हैं। उसावां ब्लाक क्षेत्र में तकनीकी सहायक का लाभार्थी से रिश्वत मांगने का आडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। मामला संज्ञान में आने पर बीडीओ ने जांच शुरू करा दी है।

20 हजार की रिश्वत हुई थी तय

ग्राम पंचायत मुगर्रा महानगर निवासी राजीव कुमार की पत्नी नीलम को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ है। सूची में नाम आने के बाद उसावां ब्लाक के तकनीकी सहायक सर्वेश सक्सेना ने लाभार्थी से संपर्क किया और आवास देने के नाम पर 20 हजार रुपये की रिश्वत तय हुई। जिसके बाद सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद लाभार्थी की पहली किस्त खाते मिल गई है। उसने आवास बनवाना शुरू कर दिया है, काफी दिन तक लाभार्थी की दूसरी किस्त खाते में नहीं पहुची तो लाभार्थी ने ब्लाक के अधिकारियों के चक्कर लगाना शुरू कर दिया।

इसके बाद तकनीकी सहायक सर्वेश सक्सेना ने लाभार्थी नीलम को फोन किया और बताया कि जो तय हुआ था उसमें दो हजार रुपये मिल चुके हैं, शेष 18 हजार रुपये जब तक नहीं मिलेगा दूसरी किस्त नहीं आएगी।

आडियो के साथ महिला ने खंड विकास अधिकारी से तकनीकी सहायक की शिकायत की है। इस संबंध में उसावां के बीडीओ अखिलेश कुमार चौबे का कहना है कि शिकायत मिली है, आडियो भी सुना है। दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *