Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कानून को ठेंगा: शिक्षा विभाग के एडीपीसी का बदमाशों ने किया अपहरण, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे अधिकारी

हाजीपुर। कानून व्यवस्था को चुनौती देते हुए वैशाली जिले के शिक्षा विभाग के अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक का बदमाशों ने शुक्रवार की रात सोनपुर से अपहरण कर लिया। उन्हीं की सरकारी गाड़ी के साथ अपहरण कर लगभग चार घंटे तक अपराधी उन्हें सोनपुर और हाजीपुर में घुमाते रहे।

इस तरह से पुलिस ने अधिकारी को किया बरामद

इस दौरान उनके साथ मारपीट, धमकी, फिरौती और एटीएम का पासवर्ड पूछा जाता रहा। इधर से अर्द्धबेहोशी की हालत में अधिकारी बदमाशों का विरोध करते रहे। इसी दौरान बदमाश का नियंत्रण वाहन से हटा और वाहन नाले में गिर गया। जिससे अधिकारी वहां से फरार हुए और पुलिस ने वहां से उन्हें बरामद कर लिया।

ओवरटेक कर गाड़ी को रुकवाया

इस संबंध में पूछे जाने पर शिक्षा विभाग के अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक डा. उदय कुमार उज्जवल ने बताया कि शाम में लगभग साढ़े आठ बजे जिला शिक्षा पदाधिकारी आदि को छोड़कर पटना के लिए निकला था।

सरकारी गाड़ी को ड्राइवर चला रहा था। जैसे ही सोनपुर नई गंडक पुल पार कर लालू चौक के पास पहुंचा कि दो बाइक पर छह अपराधियों ने गाड़ी को ओवर टेक रुकवा लिया।

गाड़ी नाले में फंसी तो अधिकारी भाग निकला

इसके बाद दो अपराधियों ने ड्राइवर को दूसरी तरफ ले जाकर मारपीट कर उसे भगा दिया और चार अपराधी गाड़ी में बैठ गए।

गाड़ी में बैठते ही अपराधियों ने इथर सूंघा दिया, जिससे में लगभग बेहोश हो गया। गाड़ी में सबसे पीछे वाली सीट के बीच में मुझे बैठा दिया गया था और गेट बंद कर दिया गया था।

कुछ होश आने पर पीछे का गेट खोलकर जब भागने का प्रयास किया तो अपराधियों ने पीछे घूम कर मुझे रोकने का प्रयास किया, इसी दौरान गाड़ी एक नाले में फंस गई। जिस कारण मैं निकल कर वहां से भागा।

एक स्थानीय की मदद से स्वजनों और पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद सोनपुर एसडीपीओ नवल किशोर, सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश सहित लगभग तीन थानों की पुलिस ने अधिकारी को बरामद कर लिया।

पूर्व में कालेज के प्रिंसिपल से हो चुकी है लूट

इसके पूर्व भी सोनपुर थाना क्षेत्र में एक कालेज के प्रिंसिपल की कार बदमाशों ने लूट लिया था। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई आरोपितों को गिरफ्तार किया था। बावजूद इसके शिक्षा विभाग के अधिकारी का उनके वाहन के साथ अपहरण की घटना अपराधियों का मनोबल बढ़ने के संकेत दे रही है।

शिक्षा विभाग के अधिकारी ने अपराधियों द्वारा अपहरण करने का मामला संज्ञान में आया था। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया। इस मामले में उनके बयान के आधार पर सोनपुर थाना में प्राथमिकी की गई है। प्राथमिकी के बाद मामले का अनुसंधान किया जा रहा है- नवल किशोर, एसडीपीओ, सोनपुर।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *