Wednesday, May 15, 2024
बिहार

‘तलाक करवा दो… अंजाम अच्छा नहीं होगा’, IAS अधिकारी की पत्नी सहित 5 के खिलाफ FIR दर्ज

दरभंगा। तेलंगाना के आईएएस अधिकारी संदीप कुमार झा की मां किरण देवी ने अपनी बहू सहित पांच लोगों के खिलाफ लहेरियासराय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें अपनी बहू पल्लवी झा सहित उसके पिता प्रमोद झा, भाई प्रांजल झा, चचेरा भाई निलभ झा और जीजा शरदानंद झा को आरोपित किया है।

दर्ज प्राथमिकी में बहू सहित पिता और भाई का पैतृक पता मधुबनी जिले के पतौना थानाक्षेत्र स्थित बजराहा मुरलीयाचक गांव दर्शाया गया है जबकि, वर्तमान पता छत्तीसगढ़ के कोरबा स्थित कोषाबाडी बताया गया है। वहीं बहू पल्लवी झा के जीजा शारदानंद झा का पता लहेरियासराय थानाक्षेत्र के बलभद्रपुर मोहल्ला है। इसके अतिरिक्त चार-पांच अज्ञात लोगों को भी आरोपित किया है।

FIR में क्या हैं आरोप?

आरोपितों पर मारपीट करने, धमकी देने, छल से पुत्र से शादी करने, संपत्ति हड़पने की नीयत से ब्लैकमेलिंग करने आदि का आरोप लगाया है। कहा है कि सभी आरोपित उनके बलभद्रपुर स्थित आवास पहुंचे और हंगामा करने लगे। मारपीट पर उतारू हो गए। कहा तुम्हारे पुत्र के साथ मेरी पुत्री अब नहीं रहेगी। तलाक करवा दो। जो कहते हैं मान जाओ, अन्यथा अंजाम अच्छा नहीं होगा। इसमें बहू के पिता पर पिस्तौल लहराने और पति के साथ मारपीट करने का आरोप भी लगाई है। घर से सभी आभूषण और नगदी लूटपाट कर ले गए। इसकी कीमत लगभग पांच लाख रुपये दर्शाई है।

बताया गया कि लोगों के जुटने पर सभी आरोपित फरार हो गए। उधर, मामला दर्ज होने के बाद एक बार फिर हाई-प्रोफाइल परिवार की चर्चा सुर्खियों में है। इससे पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी पल्लवी झा ने छत्तीसगढ़ के कोरवा थाना में दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तब यह मामला सुर्खियों में आया था। हालांकि, अब सास की ओर से प्राथमिकी दर्ज होने से दोनों परिवार का मामला अब तूल पकड़ लिया है।

उधर, पूरे मोहल्ले में इसे लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही थी। किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि हाई प्रोफाइल परिवार में इस तरह की घटना हो सकती है। थानाध्यक्ष कुमार कीर्ति ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दरभंगा में धूमधाम से हुई थी शादी

आईएएस अधिकारी की शादी दरभंगा के सोनकी स्थिति रिसोर्ट में 21 नवंबर 2021 को हुई थी। इसके कुछ ही दिनों के बाद पति-पत्नी के बीच विवाद शुरू हो गया। मामला केस-मुकदमा तक पहुंच गया। विवाद को लेकर दोनों पक्षों के लोगों के बीच पंचायत भी हुई, लेकिन मामला नहीं सुलझा। आईएएस संदीप के खिलाफ पत्नी ने छतीसगढ़ के कोरबा स्थित कोर्ट में अर्जी दी।

इसके बाद कोर्ट ने सिविल लाइन रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। इसमें पत्नी ने दहेज को लेकर प्रताड़ित करने सहित कई गंभीर आरोप लगाई थी। हालांकि, मोहल्ले के लोगों को कहना है कि संदीप की शादी दहेज मुक्त हुई थी। तेलंगाना कैडर 2014 बैच के आईएएस संदीप कुमार झा वर्तमान में आइटीई एंड सी डिपार्टमेंट में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *