Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कपड़े उतरवाए… रस्सी से गला घोटा, सीने पर ताबड़तोड़ कई वार; प्रेम प्रसंग में भाजयुमो नेता की हत्या

बबेरू (बांदा)। प्रेम प्रसंग के चलते पति के साथ मिलकर महिला ने अपने प्रेमी की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में घास-फूस में शव को छिपा दिया। सोमवार को पुलिस ने सर्विलांस के जरिये हत्यारोपित दंपती को शहर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ की तो सारी घटना बयां कर दी। पुलिस ने हत्यारोपितों की निशानदेही पर रात में ही विद्यालय परिसर से शव बरामद कर लिया।

बबेरू के ग्राम सतन्यांव निवासी पूर्व प्रधान प्रेमदत्त मिश्र के 29 वर्षीय पुत्र अरुणेश मिश्र भाजयुमो बबेरू मंडल का मंत्री था। उसका गांव के देवेश नामदेव की पत्नी गीता से प्रेम प्रसंग था। देवेश एक साल से अरुणेश को रास्ते से हटाने की साजिश रच रहा था। बीते रविवार को उसने गीता पर दबाव बनाकर अरुणेश को गांव के विद्यालय में बुलवाया। गीता के फोन करने पर अरुणेश उससे मिलने पहुंचा।

कीले से गले और सीने पर किए कई वार

यहां गीता ने उसके कपड़े उतरवा दिए। इसके बाद पीछे से आए देवेश ने रस्सी से उसका गला घोंटना शुरू कर दिया। इस बीच रस्सी टूटी, तो उसने कीले से उसके गले और सीने पर कई वार किए। सांसें थमने के बाद विद्यालय के अंदर ही शौचालय के पीछे घास-फूस के नीचे शव को छिपा दिया। इधर, बेटे के रात में घर नहीं पहुंचने पर स्वजन ने खोजबीन की।

उसका पता नहीं लगा तो बड़े भाई कमलेश ने सोमवार दोपहर करीब 12 बजे थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने अरुणेश के मोबाइल फोन की सीडीआर निकालकर सर्विलांस पर लगाया। शक के आधार पर देवेश नामदेव के घर दबिश दी। मौके पर मौजूद गीता व उसकी सास से देवेश के बारे में पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने देवेश को बांदा से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बरामद किया शव

आरोपित पति-पत्नी से अरुणेश के बारे में सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने सारा राज उगल दिया। कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने रात में ही ग्राम प्रधान ऊदल वर्मा को बुलाकर विद्यालय के गेट का ताला तोड़कर शव को बरामद कर लिया। घटना की जानकारी पर एसपी अंकुर अग्रवाल, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा, सीओ राकेश सिंह के अलावा डाग स्क्वाड और फोरेंसिक टीम पहुंची और मौके से साक्ष्य जुटाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *