Sunday, April 28, 2024
बिहार

शादी मंडप से सीधे परीक्षा केंद्र पहुंची थी दुल्हन, सिर्फ नौ मिनट लेट ने बिगाड़ दिया खेल, लगाती रह गई गुहार……

बड़हरा, आरा। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा टीआईई.टू में शामिल होने के लिए पटना में शादी की रस्म के बाद विवाह मंडप से ही दुल्हन सीधे हित नारायण सिंह छत्रिय उत्क्रमित मध्य विद्यालय केंद्र पर पहुंच गई।

रास्ते में पटना.बिहटा रोड में भीषण जाम के कारण दुल्हन को पहुंचने में नौ मिनट की देरी हो गई। इस कारण परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिला। हालांकि, परीक्षा शुरू होने में अभी 51 मिनट का समय बचा हुआ था।

दुल्हन अपने पति के साथ मायूस होकर वापस लौट गई

प्रवेश नहीं मिलने से दुल्हन अपने पति के साथ मायूस होकर वापस लौट गई। दुल्हन रुचि ने बताया कि नौ दिसंबर के रात्रि में पार्टी जोन आशियाना नगर पटना में उनकी शादी दूल्हा आयुष कुमार के साथ हुआ था। आयुष कुमार राइटर कंपनी में जॉब करते हैं।

रातभर शादी की रस्म अदायगी के बाद दुल्हन रुचि कुमारी दूल्हा के साथ गाड़ी से ही बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिए पटना से आरा की ओर निकल पड़े।

दुल्हन के पिता रविकांत ओझा ने सुनाई आपबीती

परीक्षा केंद्र पर मौजूद दुल्हन के पिता रविकांत ओझा ने बताया कि पटना.बिहटा रोड जाम होने की वजह से उन्हें पटना से आरा की 55 किलोमिटर दूरी तय करने में चार घंटे लग गए। इस वजह से परीक्षा केंद्र परीक्षा केंद्र पर 11 बजकर नौ मिनट पर पहुंचे ।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र मौजूद कर्मचारी से काफी विनती करने और परिस्थितियों का हवाला देने के बाद भी उनका दिल नहीं पसीजा।

परीक्षा केंद्र में दुल्हन के साथ पहले से दर्जनों की संख्या में खड़े परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं मिला। परीक्षार्थियों ने बताया कि नौ दिसंबर को शादी विवाह का समय होने की वजह से सड़कों पर गाड़ियों की संख्या बढ़ गई है।

भारी ट्रैफिक के चलते हुई देरी

ट्रैफिक को संभालने के लिए कहीं कोई प्रशासनिक व्यवस्था नहीं की गई थी। परीक्षार्थियों ने कहा कि मौजूद पुलिसकर्मियों से अंदर सूचना भेजने का प्रयास किया गया।

इस दौरान पुलिसकर्मी अंदर सूचना नहीं पहुंचा रहे हैं। शनिवार को भी पीरो के एक केंद्र पर रास्ते में दुर्घटना की वजह से पांच मिनट लेट पहुंची एक महिला अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं मिला था। जबकि परीक्षा केंद्र पर समय पर पहुंचने के लिए उसने चोट का इलाज भी नहीं कराया और लहूलुहान स्थिति में ही केंद्र पर पहुंच गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *