Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अवैध खनन की सूचना पर कप्तान की छापामारी, गायब मिले दो सिपाही निलंबित……

बिजनौर। मंगलवार की रात पुलिस अधीक्षक ने उत्तराखंड.यूपी सीमा पर बने बालावाली चेक पोस्ट पर छापा मारा। इस दौरान चेकिंग पॉइंट पर दोनों सिपाही गैर हाजिर मिले। पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर बालावाली चौकी पर तैनात दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। थानाध्यक्ष की लापरवाही भी सामने आई है।

सिपाहियों की लगी थी ड्यूटी

इस दौरान मुख्य आरक्षी शिवकुमार चौहान व बालेन्द्र कुमार की चेकिंग ड्यूटी लगाई गई थी। इस दौरान सपा को एक खाली डंपर भी मिला। उसके नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई थी। उसे कब्जे में लेकर थाने भिजवा दिया गया। लापरवाही पर आरक्षी शिवकुमार चौहान व आरक्षी बालेन्द्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वहीं थानाध्यक्ष रविंद्र सिंह का शिथिल पर्यवेक्षण परिलक्षित हुआ है। उसकी जांच क्षेत्राधिकारी नजीबाबाद को दी गई है। सात दिन में जांच कर आख्या देने के आदेश दिए हैं। डंपर को सीज कर दिया गया है।

अवैध मिट्टी के खनन और ओवरलोडिंग वाहनों की मिल रही थी सूचना

जिले में कप्तान के आदेश के वाद ओवरलोडिंग वाहनों ओर मिट्टी अवैध खनन पर रोक लगी हुई है। इसके बाद भी मंडावर पुलिस इन सब से बेपरवाह है। थाना क्षेत्र में अवैध रूप से उत्तराखंड से बालावाली पुल द्वारा रात्रि में अवैध रूप से अवैध खनन सामग्री से भरे हुए वाहनों को तिरपाल से ढक कर जिले में प्रवेश कराया जा रहा था। एसपी को इसकी शिकायत मिल रही थी। क्षेत्र में जेसीबी से मिट्टी का खनन की भी वीडियो आई थी। जिसमें पुलिस की भूमिका संदिग्ध थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *