Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेश

अब तक 6 सीटों पर BJP की जीत, सपा के सुनील साजन हारे

स्‍थानीय प्राधिकार क्षेत्र की विधानपरिषद की 36 में 27 सीटों की मतगणना लगातार चल रही है। ज्‍यादातर सीटों पर बीजेपी उम्‍मीदवारों ने बढ़त बनाए रखी है। कुछ सीटों पर रिजल्‍ट भी आने लगे हैं। जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह प्रिंशू, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह और बहराइच से डॉ.प्रज्ञा त्रिपाठी चुनाव जीत गई हैं। वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट से जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह आगे चल रही हैं। इस सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी सुदामा पटेल ने भितरघात का आरोप लगाया है। देवरिया से बीजेपी के रतनपाल सिंह और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह की जीत हो गई है। समाजवादी पार्टी अभी तक किसी सीट पर आगे नज़र नहीं आ रही है। लखनऊ से पार्टी के वरिष्‍ठ नेेेता सुनील साजन भी चुनाव हार गए हैं। इस सीट से भाजपा के रामचंद्र प्रधान को जीत मिली है।

नौ सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। इनमें लखीमपुर खीरी से अनूप कुमार गुप्ता, बांदा-हमीरपुर से जितेन्द्र सेंगर, एटा-मैनपुरी-मथुरा से आशीष यादव, ओम प्रकाश सिंह, बुलंदशहर से नरेन्द्र भाटी, अलीगढ़ से ऋषिपाल, हरदोई से अशोक अग्रवाल, मिर्जापुर-सोनभद्र से श्याम नारायण सिंह और बदायूं से वागीश पाठक शामिल हैं।

लाइव अपडेट्स: 

Tue, 12 Apr 2022 10:30 AM

UP MLC Result: देवरिया से रतन पाल सिंह, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह की जीत

देवरिया सीट से भाजपा के रतन पाल सिंह चुनाव जीत गए हैं। रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को जीत मिली है।

Tue, 12 Apr 2022 10:27 AM

UP MLC Result 2022: लखनऊ से भाजपा के रामचंद्र प्रधान जीते, सपा के सुनील साजन को हराया

स्‍थानीय प्राधिकार क्षेत्र से विधानपरिषद की 27 सीटों के लिए मतगणना लगातार जारी है। इस चुनाव में भाजपा को बढ़त मिली है। सपा के उम्‍मीदवार किसी सीट पर आगे नज़र नहीं आ रहे हैं। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सुनील साजन भी लखनऊ से चुनाव हार गए हैं। यहां से भाजपा के रामचंंद्र प्रधान की जीत हुई है।

 

Tue, 12 Apr 2022 10:03 AM

UP MLC Election Result: बहराइच-श्रावस्‍ती सीट से बीजेपी की प्रज्ञा त्रिपाठी, जौनपुर से बृजेश सिंह प्रिंशू जीते

श्रावस्ती-बहराइच सीट पर बीजेपी उम्‍मीदवार डा.प्रज्ञा त्रिपाठी की जीत की खबर मिल रही है। जौनपुर से बृजेश सिंह प्रिंशू की जीत हुई है। 3129 वोटों से उनकी जीत हुई है। बरेली, फर्रुखाबाद, सहारनपुर-मुजफ्फरनगर, रायबरेली और प्रतापगढ़ से बीजेपी के प्रत्‍याशी आगे चल रहे हैं।

Tue, 12 Apr 2022 09:55 AM

UP MLC Electon Result: वाराणसी में BJP प्रत्‍याशी सुदामा पटेल ने बृजेश सिंह पर लगाया आरोप-जेल से प्रभावित किया गया चुनाव

वाराणसी में एमएलसी चुनाव की मतगणना में बीजेपी के सुदामा पटेल पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह आगे चल रही हैं। इस बीच सुदामा पटेल ने जेल से चुनाव प्रभावित किए जाने का आरोप लगाया है। सुदामा पटेल ने यहां तक कहा कि मतगणना के दौरान भी पार्टी के कई कार्यकर्ता दूसरे उम्‍मीदवार के लिए काम कर रहे हैं।

Tue, 12 Apr 2022 09:50 AM

MLC Election Result: शाहजहांपुर-पीलीभीत एमएलसी सीट पर काउंटिंग जारी, कुछ घंटों में आएगा रिजल्‍ट

शाहजहांपुर-पीलीभीत एमएलसी सीट के लिए चुनाव का परिणाम कुछ घंटों के बाद आ जाएगा। वोटों की गिनती शुरू हो गई है।
एमएलसी चुनाव को लेकर शाहजहांपुर के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह 6 बजे से ही मतदान कार्मिक अपनी अपनी ड्यूटी पर पहुंच गये। जिसके बाद ठीक 8 बजे जिलाधिकारी आरओ उमेश प्रताप सिंह व एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी सहित प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में सभी साथ मतगणना टेबल ऊपर एमएलसी चुनाव प्रत्याशियों के भाग्य पेटिका  खोलनी शुरू हो गई। 8 बजे से लेकर 9 बजे तक सभी मतपत्रों को निकालकर उनके 25- 25 की गड्डियां बनाई गई, जिसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपत्रों की गिनती शुरू हुई। शाहजहांपुर-पीलीभीत एमएलसी सीट पर भाजपा के सुधीर गुप्ता और सपा के अमित यादव के बीच मुकाबला है। दो आजाद उम्मीदवार भी हैं। कुल चार उम्मीदवार हैं।

Tue, 12 Apr 2022 09:47 AM

MLC Election Result: वाराणसी से सुदामा पटेल, आजमगढ़ से निर्दल प्रत्‍याशी विक्रांत सिंह आगे

यूपी एमएलसी चुनाव की मतगणना लगातार जारी है। वाराणसी से बीजेपी के सुदामा पटेल और आजमगढ़ से निर्दल प्रत्‍याशी विक्रांत सिंह आगे चल रहे हैं। विक्रांत सिंह कुल 57 वोटों से आगे चल रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *