Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पूर्व उपराज्यपाल से लाखों रुपये की ठगी, बैंक खातों की जानकारी जुटा रही पुलिस……

नोएडा। सेक्टर 128 में स्थित जेपी विश टाउन सोसाइटी में रहने वाले लद्दाख के पूर्व उपराज्यपाल राधाकृष्ण माथुर से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पूर्व उप राज्यपाल ने सेक्टर.126 कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनका एसबीआई दिल्ली के निर्माण भवन स्थित शाखा में बैंक अकाउंट है।

ईमेल और एसएमएस से ठगी के बारे में हुई जानकारी

उनके अकाउंट में इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से तीन बार में 2 लाख 28 हजार 360 रुपये की ट्रांजेक्शन की गई। खाते से पहले 1 लाख 34 हजार 999 रुपये, दूसरी बार में 33 हजार 564 रुपये और तीसरी बार में 59 हजार 800 रुपये निकाले गए। बैंक से ईमेल और एसएमएस आने पर उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में पता चला।

आरोप है जिस दौरान उनके बैंक अकाउंट से रुपयों का ट्रांजेक्शन हुआ। उस दौरान उन्होंने इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग नहीं किया। बैंक से साइबर ठगों द्वारा धोखाधड़ी की जानकारी मिलते उन्होंने एसबीआई बैंक प्रबंधन को जानकारी देकर इंटरनेट बैंकिंग ब्लाक करवाया। पूर्व उपराज्यपाल की शिकायत पर पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 66डी में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

2019 से 2023 के बीच रहे उपराज्यपाल

देश के पूर्व रक्षा सचिव व लद्दाख के पूर्व उपराज्यपाल राधाकृष्ण माथुर वर्ष 2019 से फरवरी 2023 के बीच लद्दाख के उपराज्यपाल रहे हैं। साइबर सेल धोखाधड़ी करने वालों की तलाश में जुट गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ओर से भी एक टीम बनाई गई है। जिस खाते में ठगी की रकम ट्रांसफर हुई है। पुलिस उन खातों की जानकारी कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *