Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः एसडीएम बनी जनपद की बिटिया, इस प्रदेश में गाड़ा झंडा, साहू समाज ने साहू गौरव रत्न से किया सम्मानित…..खुशी की लहर……

चंदौली। पीडीडीयू नगर के अलीनगर निवासी श्रेया गुप्ता ने बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा पास कर परिवार का मान बढ़ाया है। श्रेया बीपीएससी की परीक्षा में 111 वीं रैंक प्राप्त की है। उसका चयन एसडीएम पद पर हुआ है। परीक्षा परिणाम आने के बाद घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। जहां शनिवार को साहू चौपाल की टीम ने घर पर पहुंचकर साहू गौरव रत्न से सम्मानित करते हुए शुभकामनाएं दी।

बतादें कि नगर के अलीनगर की रहने वाली श्रेया गुप्ता के पिता लल्लू प्रसाद गुप्ता व्यापारी हैं। वहीं माता इंदू गुप्ता गृहिणी है। जबकि भाई निखिल राज समाजसेवी है। श्रेया ने हाईस्कूल की परीक्षा वर्ष 2011 में पीडीडीयू नगर के मानस कॉन्वेंट स्कूल से व इंटर की परीक्षा वर्ष 2013 में बबुरी के महर्षि अरविंद शिक्षण संस्थान से पास की। 2016 में श्रेया ने बीएससी की परीक्षा बिहार प्रांत के आरा स्थित वीर कुंवर सिंह कालेज से पास की। इसके बाद वह तैयारी में जुट गई। वर्ष 2021 में आयोजित बीपीएससी की परीक्षा में शामिल हुई। श्रेया ने बताया कि एक तरफ जहां आज भी लोग बेटियों को कमजोर समझते हैं वहीं उसके परिवार ने उसे हर तरीके से प्रोत्साहित किया। परिवार के प्रोत्साहन के चलते पहली बार में बीपीएससी की परीक्षा पास करने में कामयाबी मिली।

साहू चौपाल के पूर्वांचल अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा कि समाज की ऐसी बेटियों पर हमें गर्व है। इसी तरह समाज की बेटिया प्रदेश ही नहीं बल्कि विदेशों में जाकर अपना परचम लहारें। जिससे समाज के साथ-साथ गांव, जनपद व प्रदेश का नाम भी रोशन हों।

इस खुशी के अवसर पर जहां शनिवार को साहू चौपाल की टीम ने घर पर पहुंचकर साहू गौरव रत्न से सम्मानित करते हुए शुभकामनाएं दी। इस दौरान साहू चौपाल के पूर्वांचल अध्यक्ष अनिल गुप्ता, संगठन मंत्री पीयूष गुप्ता, कार्यवाहक अध्यक्ष बालमुकुंद गुप्ता, सुदर्शन गुप्ता, जिलाध्यक्ष मालती गुप्ता शामिल रहीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *